आज का राशिफल 26 अगस्त, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 07:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। पारिवारिक मुद्दों को सुलझाने में आज का अधिकतम समय निकलेगा। पिता के साथ वैचारिक मतभेदों को दूर करने का प्रयास करें। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश न करें हानि उठानी पड़ेगी।
उपाय- लाल रंग का फूल शिवलिंग को अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज दाम्पत्य जीवन व्यतीत कर रहे व्यक्तियों को विवादों से बचना चाहिए। व्यापारिक वर्ग के आज कुछ नए संपर्क बनेंगे, जो भविष्य में आपके व्यापार के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज धन संचय करने के लिए गंभीर विचार करेंगे इसलिए आपको अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर गंभीर दिखाई देंगे और वे अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज खुशखबरी मिलने की सम्भावना है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। विदेश में रहने वाले मित्रों से बातचीत कर मन प्रसन्न होगा।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में अपने प्रतिद्वंदियों के सामने अपने विचारों को मजबूत तरीके से रखने में सक्षम होंगे। नौकरी में आपके शत्रु अधिकारियों के सामने आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश करेंगे, सवधान रहें।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कोई नया काम शुरू करने की योजना बना सकते हैं। नौकरी करने वाले व्यक्तियों को पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। वैवाहिक जीवन में कुछ ग़लतफ़हमी उत्पन्न हो सकती है इसलिए अपने निजी जीवन के बारे में जीवनसाथी से कुछ भी न छुपायें।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज मन किसी बात को लेकर तनाव में आ सकता है। तनाव मुक्त होने के लिए आपको अध्यात्म और योग का सहारा लेना चाहिए। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।
उपाय- काले कुत्ते को भोजन दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज सोच-समझ कर आज व्यापार के लिए छोटा निवेश किया जा सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आज आपका पक्ष मजबूत रहेगा परन्तु परिणाम के लिए थोड़ा ओर इंतज़ार करना पड़ेगा।
उपाय- सरसों के तेल का दीपक जलायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। भाई की मदद से बहुत दिनों से लंबित किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूर्ण करने में सक्षम होंगे। परिवार के साथ करीबी रिश्तेदार के घर मांगलिक कार्य में शामिल होंगे। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा।
उपाय- मंगलवार के दिन बूंदी बांटें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News