आज का राशिफल 16 अगस्त, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Aug 16, 2021 - 07:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकार से जुड़े कार्यों को सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे। आज अनावश्यक खर्चें परेशान करेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिनका निर्वाह करना आज थोड़ा मुश्किल होगा। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन कठिनाइयों से भरा रहेगा। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। व्यापार में प्रतिस्पर्धी परेशान करेंगे। नकारात्मक विचार वाले व्यक्तियों से दूरी बनाये रखें।
उपाय- चावल पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे, जिससे उनके संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को कमजोर महसूस करेंगे। बिना सोचे-समझे व्यापार में निवेश करने से हानि उठानी पड़ सकती है। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बनाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। बेरोजगार व्यक्तियों को आज रोजगार के बेहतर अवसर मिलेंगे। नौकरी में उच्च अधिकारियों के दबाव में आकर कुछ अनचाहे काम करने पड़ सकते हैं। व्यापार में साझेदार की मदद से कोई बड़ा सौदा हाथ लगेगा।
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज कल्पना की दुनिया में ज्यादा समय व्यतीत करेंगे। युवा वर्ग के जीवन में प्रेम सम्बन्ध दस्तक दे सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने का प्रयास करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज जोश के साथ होश से काम लें, योजनाबद्ध तरीके से काम करने से सभी कार्यों को पूर्ण करने में सक्षम होंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है, जो आपके पक्ष में रहेगा। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। वाहन अथवा संपत्ति खरीदने के लिए प्रयासरत रहेंगे। बाहर के खानपान के कारण पेट सम्बन्धी किसी रोग से परेशान होंगे। आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मानसिक रूप से अस्थिरता का अनुभव करेंगे। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं, दुर्घटना की सम्भावना है। व्यापार में क्रोध के कारण कुछ बनते काम बिगड़ सकते हैं। नकदी धन की कमी महसूस कर सकते हैं।
उपाय- सुंदर कांड का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News