आज का राशिफल 2 अगस्त, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2021-08-02T07:38:37.6

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। उच्च अधिकारी आप के अधिकारों में वृद्धि करेंगे। व्यापार में पिता के अनुभवों का लाभ उठा कर कोई नई योजना पर काम करने का विचार बना सकते हैं।
उपाय-  घर से बाहर निकलने से पूर्व गुड़ का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज भावुकता में आकर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें, जिसके चलते भविष्य में आपको पछताना पड़े। आर्थिक मामलों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापारिक यात्रा करनी पड़ सकती है, जो आपके लिए लाभकारी रहेगी। फिजूलखर्ची में अंकुश लगेगा और धन संचय करने में आज आपकी योजना सफल रहेगी।अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दिन किसी न किसी उधेड़बुन में लगा ही रहेगा। आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे जिसके चलते अपने बनते कामों को बिगाड़ लेंगे। किसी भी परिस्थिति में अपनी प्रतिक्रिया देने से पूर्व स्थिति को समझाने की आवश्यकता है।
उपाय- माता सरस्वती की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापारिक कार्यों में जल्दबाजी में उठाए गए कदम हानिकारक होंगे। व्यापार में निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। संतान के व्यवहार को लेकर मन व्याकुल रहेगा।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज भौतिक संसाधनों को जुटाने में पैसा व्यय करेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को कोई शुभ समाचार मिलने की सम्भावना है।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दिन कुछ कठिनाइयों भरा हो सकता है। नौकरी में परिवर्तन का विचार कर रहे हैं तो आज का दिन अनुकूल परिणाम नहीं देगा। परिवार के किसी सदस्य को रीढ़ की हड्डी अथवा जोड़ों के दर्द की समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- कुत्तों को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिन की शुरुआत में कुछ रुके काम शाम होते-होते पूर्ण हो जायेंगे। आज साझेदारी में काम किया जा सकता है। नौकरी में कार्य की अधिकता के कारण थोड़ा थका हुआ महसूस करेंगे। वाहन सावधानीपूर्वक चलायें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कारोबार में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, ऐसे समय में भाइयों का साथ शुभ फलप्रदायी रहेगा। शिक्षा से जुड़े व्यक्तियों के लिए दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News