आज का राशिफल 1 अगस्त, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Aug 01, 2021 - 08:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन ऊर्जा और उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। व्यापार में भागदौड़ बनी रहेगी परन्तु परिणाम आपके पक्ष में ही रहेंगे। नाराज़ हुए रिश्तेदारों को मनाने के लिए उपयुक्त दिन है। कार्यक्षेत्र में आज कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा।
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। परिवार के साथ मनोरंजन स्थल पर घूमने के लिए पैसा व्यय करेंगे। नौकरी में आपकी प्रतिभा निखर कर सामने आयेगी। आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक मामलों में अंतर समझने की जरूरत है।
उपाय- सोमवार का व्रत रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य के धनी रहेंगे। व्यापार में आज आपके द्वारा किए गए सभी निर्णयों से लाभ की प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों की शिक्षा के लिए उत्तम दिन है। थोड़ी मेहनत में अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
उपाय- बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आपको अपने द्वारा किये गए किसी काम से मन को संतोष नहीं मिलेगा। नौकरी में उच्च अधिकारियों के साथ कहासुनी हो सकती है। अपनी वाणी में संयम रखने का प्रयास करें। ससुराल पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है।
उपाय- घर में ख़राब इलेक्ट्रॉनिक सामान न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में लाभ मिलेगा। कोई नया और बड़ा सौदा हाथ लगेगा, जिस से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कुछ दिनों से चल रहा मानसिक तनाव दूर होगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- पक्षियों को दाना दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अपने आत्मविश्वास में कमी महसूस करेंगे। व्यापारिक मुद्दों पर निर्णय लेने में परेशानी आयेगी। मन में किसी बात को लेकर आशंका बनी रहेगी। बच्चों की संगति पर नज़र रखने की आवश्यकता है।
उपाय- वस्त्र दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आध्यात्म की ओर रूचि बढ़ेगी। अपनी गुप्त बातों को किसी के साथ साझा न करें। कारोबार में परिवर्तन के बारे में विचार करेंगे। किसी को पैसे उधार देने से बचें। सरकार से जुड़े कार्यों को सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पिता और पुत्र में वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है। दूसरों की बातों में आकर अनैतिक कार्य करने से बचें। किसी काम में अधिक उत्सुकता दिखाने के कारण बना बनाया काम बिगड़ सकता है।
उपाय- काले तिल शनि देव को अर्पित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों में अधिक व्यस्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में योजनाबद्ध तरीके से काम करने से सभी कार्य पूर्ण होंगे। विद्यार्थी खेलकूद के अतिरिक्त सोशल मीडिया में अपना समय अधिक व्यतीत करेंगे।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News