आज का राशिफल 23 जुलाई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2021-07-23T07:18:25.423

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आप अपनी आत्मशक्ति के बल पर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। कुछ दिनों से परिवार में चल रहे विवाद का निपटारा करेंगे। नौकरी में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।
उपाय- काले वस्त्रों का परहेज रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। परिवार में अचल संपत्ति को लेकर चर्चा होगी। कारोबार में काम पर पूरा ध्यान दें, थोड़ी सी लापरवाही आपका बड़ा नुकसान करवाने के लिए प्रयाप्त होगी। नौकरी में भी किसी दूसरे के भरोसे छोड़े गए काम को अंतः आपको ही पूरा करना पड़ेगा।
उपाय- भगवान शिव की आराधना करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज दिन भर कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। कारोबार में अपने निर्धारित लाभ को प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ेगी।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अनावश्यक बहस करने से बचें, अन्यथा दिन मानसिक तनाव में निकलेगा, जिसका असर आपकी कार्यक्षमता पर दिखाई देगा। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को सफलता मिलने की सम्भावना है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विभागीय परीक्षा दे रहे व्यक्तियों को सफलता मिलने की सम्भावना है। संतान के भविष्य सम्बन्धी योजनाओं पर जीवनसाथी के साथ चर्चा करेंगे। आज पुराने लिए हुए सभी कर्जों से छुटकारा मिलेगा।
उपाय- अंडे न खायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिन आलस्य में निकलेगा, जिस कारण किसी महत्वपूर्ण काम को आज अधूरे में ही छोड़ना पड़ेगा। युगल प्रेमियों को एक साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। शाम को जीवनसाथी के साथ खरीदारी करने जायेंगे।
उपाय- गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में कार्य की व्यस्तता के बीच थोड़ा समय अपने लिए निकालने की आवश्यकता है। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का कार्यक्रम बना सकता हैं। नौकरी की प्राप्ति के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलेगी।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कुछ व्यापारिक मामलों में आज कानूनी मदद लेनी पड़ सकती है। करीबी रिश्तों के लेकर कुछ अधिक भावुक रहेंगे। वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज शांत मन से कारोबार में चल रही परेशानियों का हल निकालने का प्रयास करें, सफलता अवश्य मिलेगी। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा। बड़े भाई के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- बड़े भाई की मदद करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News