आज का राशिफल 16 जुलाई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2021-07-16T09:08:58.33

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। रुके सरकारी काम पूरे होंगे, पर व्यापार में कुछ ऐसे दिक्कतें आ सकती हैं जिस के बारे में कभी आपने कल्पना भी न की हो। आज का अधिकतम समय पारिवारिक मामलों को सुलझाने में निकलेगा। 
उपाय- शाकाहारी भोजन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन चुनौतियों से भरा हुआ रहेगा। किसी भी महत्वपूर्ण काम को आज शुरू न करें। बातचीत के दौरान शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। परिवार के सदस्यों के बीच किसी मुद्दे को लेकर असामंजस्य बना रहेगा। 
उपाय- सोमवार का व्रत रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मन धार्मिक क्रियाकलापों में लगेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। किसी को दिया हुआ उधार आज वापस मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। 
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थियों का मन एकाग्र नहीं रहेगा, जिस का असर उनकी शिक्षा में दिखाई देगा। परिवार में अचल संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। मन में किसी बात को लेकर उथल-पुथल रहेगी। 
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिस में आप खुद को दबा हुआ महसूस करेंगे। विद्यार्थी कुछ नया सीखने के लिए जिज्ञासु दिखाई देंगे। व्यापारिक वर्ग के लिए आज का दिन लाभप्रद सिद्ध होगा।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे, जिस से उनके संबंधों में मजबूती आयेगी। कुछ समय पूर्व से चल रही व्यापारिक दिक्कतों का हल प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। 
उपाय- सफ़ेद गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आध्यत्म की तरफ रुझान बढ़ेगा। विद्यार्थियों के लिए उत्तम दिन है। आज आप संतान की उच्च शिक्षा के लिए धन का निवेश कर सकते हैं। मौसमी बदलाव आप पर अपना दुष्प्रभाव डाल सकता है, सावधानी बरतें। 
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आपका स्पष्टवादी स्वभाव आपके बनते कामों में रूकावटे खड़ी कर सकता है। बहुत दिनों से रुके कानूनी मामलों में आज सकारात्मक गति दिखाई देगी परन्तु निर्णय के लिए अभी थोड़ा ओर इंतज़ार करना पड़ेगा। 
उपाय- काले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज किसी लंबी यात्रा पर जाने से बचें, यात्रा लाभदायक नहीं रहेगी। किसी रिश्तेदार के द्वारा बोली गयी गलत बात से आपको गहरा आघात पहुंच सकता है। कुछ पुराने मित्रों से मिलने के बात से मन को शांति की अनुभूति होगी। 
उपाय- नीम के पेड़ की सेवा करें। 

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News