आज का राशिफल 12 जुलाई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jul 12, 2021 - 08:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मन प्रसन्नता से भरा रहेगा। आज सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। व्यापार में आज के अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे। उच्च रक्तचाप की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। 
उपाय-  पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार से जुडी सभी योजनाओं को सफलतापूर्वक संपन्न करेंगे। अपने द्वारा किये गए परिश्रम के अनुकूल नतीजे मिलेंगे, जिस से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में विरोधी आपके विरुद्ध साजिश रच सकते हैं, सावधान रहें। 
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कुछ दिनों पूर्व से चल रहे तनाव से आज मुक्ति मिलेगी। जीवन में कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। बेरोजगार व्यक्तियों को आज रोजगार मिलने की सम्भावना है। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। 
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों को आज बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है परन्तु अपने धीरज और बुद्धिमता से सभी कठिनाइयों को पार करने में सक्षम रहेंगे। कोई विदेशी भाषा सीखने में रूचि दिखायेंगे।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में उच्च अधिकारियों के साथ बहस हो सकती है, आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा बात ज्यादा बिगड़ने की सम्भावना है। वैवाहिक जीवन बिता रहे व्यक्तियों के लिए दिन उत्तम रहेगा। 
उपाय- छोटी कन्याओं को आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नौकरी में सहकर्मियों की लापरवाही की वजह से आपको अपने अधिकारियों के रोष का सामना करना पड़ेगा। परिजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। पैसों के लेन-देन से सम्बंधित मामलों में नुकसान उठाना पड़ सकता है। 
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है। सेहत को लेकर दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। कारोबार में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। घर में शांति और खुशहाली का माहौल बना रहेगा। 
उपाय- कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। अचल संपत्ति को खरीदने के लिए प्रयासरत व्यक्तियों को आज सफलता मिलने की सम्भावना है। आज यात्रा करने से बचें। वाहन चलाते समय गति को नियंत्रण में रखें, आज चालान कट सकता है।
उपाय- शनिवार का व्रत रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन ऊर्जा से भरा रहेगा। राजनीति में आपका रुझान बढ़ेगा। आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। 
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News