आज का राशिफल 9 जुलाई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jul 09, 2021 - 07:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कारोबार में सफलता प्राप्त होगी। आलस्य के कारण कुछ जरुरी कामों में देरी हो सकती है। अचल संपत्ति हो लेकर परिवार के सदस्यों के बीच चर्चा होगी।
उपाय- मुफ्त में किसी से भी बिजली का उपकरण न लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दिन उत्तम रहेगा। विद्यर्थियों को व्यर्थ के कार्यों में अपना कीमती समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। आज की गई थोड़ी मेहनत से उनको अधिक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।
उपाय- सोमवार का व्रत रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अपने व्यापार के विस्तार के लिए घर के बड़ों की सलाह मददगार सबित होगी। शिक्षा से जुड़े व्यक्तियों को आज लाभ की प्राप्ति होगी। अटके कामों को योजनाबद्ध तरीके से करने पर सफलता मिलेगी।
उपाय- केसर के तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पारिवारिक कार्यों को निपटाने के चक्कर में कार्यक्षेत्र का कोई महत्वपूर्ण काम पूर्ण नहीं कर पाएंगे। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। अचानक धन लाभ हो सकता है।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में आपके द्वारा किये गए कार्यों की प्रशंसा होगी और कार्यक्षेत्र से जुड़े आपके दायरे में वृद्धि होगी। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन तनावग्रस्त रहेगा।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कारोबार में मनचाहे लाभ प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत की आवश्यकता पड़ेगी। आज बिना कारण किसी से उलझे नहीं अन्यथा छोटी सी बात बड़े विवाद में बदल सकती है। दाम्पत्य जीवन में कुछ तनाव दिखाई देगा।
उपाय- स्त्रियों का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान को करियर से जुड़े सक्षात्कार में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। आज आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। रोजगार की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज खुशखबरी मिल सकती है। बच्चों का विशेष ध्यान रखें, खेलते समय उनको चोट लगने की सम्भावना है।
उपाय- निम्बू मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आपके क्रोधी स्वभाव के कारण अपना ही कोई बनता काम बिगाड़ लेंगे। किसी करीबी रिश्तेदार की मदद करने को तत्पर रहेंगे। सामाजिक कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा। वाहन सावधानी से चलाये।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आपके निडर स्वभाव के कारण, आज आप व्यापार में बहुत से जोखिम भरे कदम उठाएंगे, जिन में आपको सफलता भी प्राप्त होगी। विद्यार्थी पढ़ाई से अधिक खेल-कूद में अधिक रुचि दिखायेंगे।
उपाय- भाई को कोई उपहार दें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News