आज का राशिफल 21 जून, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 05:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थियों की एकाग्रता में वृद्धि होगी। किसी को उधार दिया हुआ पैसा आज वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। व्यक्तिगत जीवन में कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार की आर्थिक रूप से मदद करेंगे। अपने घर के नवीनीकरण के बारे में विचार बना सकते हैं। परिवार की कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी, जिसका निर्वाह करने के लिए आप दिन भर व्यस्त रहेंगे।
उपाय- सोमवार का व्रत रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सात्विक एवं धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। व्यापार में शत्रुओं का डट कर मुकाबला करेंगे। संतान, शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेगी। जिससे आपके मन को प्रसन्नता मिलेगी। अपनी महत्वाकांक्षाओं पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है।
उपाय- पीले वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने कामों के बीच किसी का हस्तक्षेप आपको पसंद नहीं आएगा। मन में किसी भी प्रकार के अनैतिक विचारों को न आने दें। विदेश जाने के इच्छुक व्यक्तियों को आज अच्छी खबर मिल सकती है।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में आपकी छुपी प्रतिभा लोगों के सामने आएगी, जिस से आपको प्रशंसा मिलेगी। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। भाई बहन के बीच किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है।
उपाय- दांत फिटकरी से साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का अधिकतम समय अपने स्वयं के रख-रखाव के लिए व्यय करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी महिला सहकर्मी के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। जीवनसाथी को लेकर घर के सदस्यों के बीच मतभेद हो सकता है।
उपाय- सफ़ेद गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। घर की जरूरतों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। कमर दर्द अथवा जोड़ों का दर्द दुबारा से परेशान कर सकता है। आज व्यापार में किसी के साथ नई साझेदारी शुरू न करें वर्ना आर्थिक हानि होने की सम्भावना है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर चिंतित रहेंगे और उसके भविष्य के लिए छोटा निवेश कर सकते हैं। किसी भी कार्य को लेकर जल्दबाजी अथवा उत्तेजना न दिखाएं, धैर्य और संयम से किये गए प्रयासों में सफलता अवश्य प्राप्त होगी।
उपाय- काले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में महत्वपूर्ण मुद्दों पर घर के किसी वरिष्ठ और अनुभवी सदस्य की सलाह अवश्य लें। नौकरी प्राप्ति की परीक्षा दे रहे अभ्यर्थी के लिए समय अनुकूल है, परिणाम आपके पक्ष में आ सकते हैं।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News