आज का राशिफल 19 जून, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2021-06-19T05:59:13.587

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मानसिक रूप से खुद को मजबूत महसूस करेंगे। नौकरी में आपके द्वारा किए गए काम की सराहना होगी और आपको प्रोत्साहित करने के लिए नकद धन भी दिया जायेगा। स्वजनों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- सीधे हाथ में लाल रंग का कलावा बांधे।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में लिए गए निर्णय लाभकारी सिद्ध होंगे। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी सौहार्द की भावना बढ़ेगी। विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम रहेगा। पुराना कोई रुका काम दुबारा शुरू होने की संभावना है।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। भाग्य साथ देगा। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। परिवार में किसी बुजुर्ग सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। जिस प्रोजेक्ट को प्राप्त करने के लिए कुछ दिनों से प्रयासरत थे, वो आज हाथ लग सकता है।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में बेहतर नतीजे प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। बिना कारण किसी से न उलझें। दाम्पत्य जीवन में तनाव देखने को मिल सकता है। खुद के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में नए क्षेत्रों में प्रवेश करने के अवसर प्राप्त होंगे। पुराने दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच चर्चा हो सकती है।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नौकरी में कुछ विपरीत परिस्थितियों में काम करना पड़ सकता है परन्तु संयम रखें शीघ्र ही स्थिति आपके अनुकूल हो जाएगी। भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं में पैसा व्यय करेंगे।
उपाय- इत्र लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विषम स्थितियों में मित्रों का आपको सहयोग मिलेगा। कुछ रुके सरकारी काम पूर्ण होते नज़र आयेंगे, पर इस बात को लेकर मन में अहम न आने दें। अविवाहित व्यक्तियों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज अपने क्रोध में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, आवेश में आकर कोई गलत निर्णय लेने की पूर्ण सम्भावना है। बनते कामों में रूकावटें आ सकती हैं। विरोधी परेशान करेंगे पर आप समझ-बूझ से सभी परिस्थितियों को संभाल लेंगे।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आत्मबल और आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। आज किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाक़ात होगी, जो भविष्य में आपके व्यापार के लिए लाभकारी होगा। सामाजिक गतिविधियों में रूचि बढ़ेगी।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।      
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News