आज का राशिफल 12 जून, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 06:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ  

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन उत्तम रहेगा। व्यापार में साझेदार के साथ सामंजस्य बना रहेगा। घर के वरिष्ठ  सदस्यों की सलाह लेने से आपके काम पहले से बेहतर ढंग से क्रियान्वित होंगे। धन लाभ के अवसर मिलेंगे। 
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में साझेदार के साथ नई नीतियों पर विचार बनायेंगे। पुरानी बीमारी से छुटकारा मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। आर्थिक मुद्दों पर सफलता प्राप्त होगी। 
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी अपनी शिक्षा को लेकर उत्साहित नज़र आयेंगे। बहुत समय से लंबित कार्यों को तेजी से पूर्ण करने का प्रयास करेंगे। व्यापार में अपने परिश्रम से तरक्की करेंगे। महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। 
उपाय- बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। जल्दबाजी में लिए गए निर्णय अक्सर गलत साबित होते हैं इसलिए किसी भी बड़े विषय में निर्णय शांतिपूर्वक और ठन्डे दिमाग से लें। नौकरी में सहकर्मियों की लापरवाही का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। 
उपाय- माता सरस्वती की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सभी के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार आपको एक अलग पहचान दिलाएगा। कारोबार में किसी उलझन के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दूसरों की बात सुने बिना किसी नतीजे पर न पहुंचे। 
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कलात्मक कार्यों से जुड़े व्यक्तियों को कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। युगल प्रेमियों के बीच किसी बात को लेकर दूरियां आ सकती हैं। पेट से सम्बंधित कोई रोग परेशान कर सकता है। 
उपाय- इत्र लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धर्म-कर्म के कार्यों में रूचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर घूमने के लिए जा सकते हैं। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने की जरुरत है। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे। 
उपाय- मंदिर में तिकोना झंडा लगाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरी में कुछ परेशानियां आप पर मानसिक दबाव डाल सकती हैं, जिस का असर पारिवारिक जीवन में देखने को मिलेगा। किसी रिश्तेदार के द्वारा बोली गयी बात आपको पसंद नहीं आयेगी, जिस कारण उस से मनमुटाव हो सकता है। 
उपाय- जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों से यश की प्राप्ति होगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का अवसर मिलेगा, जिससे आप को बहुत कुछ सीखने को मिल सकता है। अचल संपत्ति को खरीदने का विचार बना सकते हैं। 
उपाय- हनुमान जी को लाल रंग का चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News