आज का राशिफल 15 मई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 05:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी सेहत के प्रति सावधान रहें। बनते सरकारी कार्यों में बाधा आएगी परन्तु सभी परेशानियों के बावजूद परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा, जो आपके आत्मविश्वास को टूटने नहीं देगा।
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपका हंसमुख स्वभाव आपको अपने मित्रों और रिश्तेदारों के बीच एक विशेष स्थान प्रदान करेगा। व्यापार में सांझेदार के साथ कोई ग़लतफ़हमी हो सकती है जिसको अति शीघ्र दूर करें।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान की प्रगति देख आपका मन प्रसन्न होगा। वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी छुपी प्रतिभा उभर कर बाहर आएगी, जिसकी आपके सहकर्मी और अधिकारी प्रशंसा करेंगे।
उपाय- पीपल के पेड़ की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में शत्रु आपके लिए कठिनाइयां खड़ी करने का प्रयास करेंगे पर आप आज अपनी चतुराई से उन सभी पर हावी रहेंगे। घर में किसी की बीमारी पर पैसा व्यय होगा, जिस कारण आर्थिक स्थिति के बिगड़ने की पूरी सम्भावना है।
उपाय- माता सरस्वती की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से व्यापार में मेहनत के बावजूद आप जिन लाभ से वंचित रहे थे, आज उनकी प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों को मेहनत के अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे। आय के स्रोत में वृद्धि होगी।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। स्त्री जातक को आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलने की सम्भावना है। अपने रोजमर्रा के कामों को छोड़ दूसरे कामों को करने का प्रयास सफल रहेगा। थोड़ा समय परिवार के साथ गुजारने का प्रयास करें।
उपाय- स्त्री का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन होने की अथवा कोई नया काम मिलने की सम्भावना है। धार्मिक विचार आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेंगे। गृहस्थ जीवन को लेकर कुछ तनाव हो सकता है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज दूसरों की कमियों को तलाशने के बजाय खुद की कमियों को सुधारने की कोशिश करें। पुराने मित्रों से मुलाक़ात होगी। चल रहे कानूनी मुद्दों से अभी फ़िलहाल राहत नहीं मिलेगी।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी महिला कर्मचारी के साथ विवाद होने का असर आपकी छवि पर पड़ सकता है इसलिए प्रयास करें कि आज किसी से भी व्यर्थ की वार्ता न करें। विद्यार्थी अपने द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे जिस से उनका मनोबल बढ़ेगा।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News