आज का राशिफल 14 मई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 05:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मन में नकारात्मक विचार रहेंगे। कार्यक्षेत्र व व्यवसाय में किए गए सभी प्रयास सफल होंगे। कारोबार के विस्तार के लिए पिता द्वारा बनाई गई योजना आपको आकर्षित कर सकती है।
उपाय- नमक का सेवन कम करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। रोजगार प्राप्ति प्रयासरत व्यक्तियों को आज शुभ समाचार मिल सकता है। व्यवसाय में शत्रु परेशान करने का प्रयास कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी।
उपाय- चावल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कामकाज के क्षेत्र में आज का दिन थोड़ा मुश्किलों भरा रहेगा। किसी भी महत्वपूर्ण मुद्दे पर निर्णय लेने से पूर्व घर के किसी अनुभवी सदस्य से सलाह अवश्य लें। घर के किसी बुजुर्ग को श्वास सम्बन्धी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- हल्दी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कल्पना की दुनिया से बाहर निकलने का समय आ गया है। वाणी पर संयम रखें और खुद को किसी भी प्रकार के विवाद से दूर रखने का प्रयास करें। धन कमाने का कोई छोटा तरीका नहीं होगा, सिर्फ अपनी मेहनत और बुद्धि पर विश्वास रखें।
उपाय- चन्दन का तिलक लगाएं।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज भाग्य प्रबल रहेगा और करियर में नई ऊंचाई हासिल करने में मददगार साबित होगा। पारिवारिक और व्यावसायिक दोनों जगह की परिस्थितयां आपके पक्ष में रहेंगी। भाई-बहनों में परस्पर आपसी सहयोग बढ़ेगा।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन तनाव मुक्त रहेगा। अपने अधूरे पड़े कामों को योजनाबद्ध तरीके से पूर्ण करने का प्रयास करें, सफलता अवश्य मिलेगी। सोच-समझ कर आज किए गए निवेश भविष्य में लाभ देंगे।
उपाय- स्त्री का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अपनी व्यस्तता के बावजूद बच्चों के साथ समय बिताने से आपको सुकून मिलेगा। नौकरी प्राप्ति के लिए दिया गया साक्षात्कार अनुकूल परिणाम देगा। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे।
उपाय- भगवान गणेश की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पारिवारिक जरूरतों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। भीड़भाड़ वाली जगह से दूर रहने का प्रयास करें। आज अपनी कोई भी व्यक्तिगत या गोपनीय बात किसी से भी सांझा न करें।
उपाय- सरसों के तेल का दीपक शनिवार को पीपल के पेड़ के नीच जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। भाइयों से सम्बन्ध सुधरेंगे। व्यापार में मनचाहे परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी परन्तु आपको अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का प्रयास करना चाहिए।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News