आज का राशिफल 11 मई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 05:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। बहुत दिनों से रुके कार्य अच्छे भाग्य की वजह से बनते नज़र आएंगे। व्यापार में भी अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। अपनी अतिरिक्त रकम को किसी अच्छी योजना पर लगाने से भविष्य में लाभ मिलेगा।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पिछले दिनों से चल रहे मानसिक तनाव से मुक्त होंगे। पुराने दोस्तों से मुलाक़ात होगी, जिनके साथ आज अच्छा समय गुजारेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान की शिक्षा में उसकी मदद करेंगे। नौकरी में आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपकी पदोन्नति की सम्भावना बढ़ जाएगी। नकारात्मक विचार वाले व्यक्तियों से दूर रहने का प्रयास करें।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। रोजमर्रा के कामों में देरी होगी। ससुराल पक्ष के रिश्तेदारों से न उलझें। आज निवेश के मामलों से बचें। मन में नकारात्मकता आने के कारण व्यापार में कोई महत्वपूर्ण अवसर गंवा सकते हैं।  
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। अपने लक्ष्यों को समय से पूर्व पूर्ण करने के कारण आपको पुरस्कार हेतू नकद धन मिलने की संभावना है। व्यस्तता के बावजूद परिवार के लिए उचित समय निकाल ही लेंगे।
उपाय- माता दुर्गा की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। सास बहू में किसी बात को लेकर मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। बिना सोचे-समझे किसी भी पक्ष का साथ देने से स्थिति और भी गंभीर बन जाएगी। बाहर का खाना खाने से पेट ख़राब होने की शिकायत रहेगी।
उपाय- मंदिर में देसी घी का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज ऊर्जा में थोड़ी कमी दिखेगी। किसी बात को लेकर मन में उदासी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में कुछ तनाव देखने को मिल सकता है। संतान को अपने करियर में आगे बढ़ने के नये अवसर मिल सकते हैं।
उपाय- कुत्तों को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। लम्बे समय से चल रही कानूनी कार्यवाही से फ़िलहाल अभी राहत नहीं मिलेगी। आज आपका स्पष्टवादी स्वभाव आपको मुश्किल में डाल सकता है। किसी पर भी आंख बंद कर के विश्वास न करें वर्ना खुद को बड़ी मुसीबत में फंसा लेंगे।
उपाय- परनिंदा से बचें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दोस्तों और भाइयों के सहयोग से व्यापार में लाभ प्राप्त करेंगे। आर्थिक मामलों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। सामाजिक कार्य करने के कारण हर जगह आपकी सराहना होगी।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News