आज का राशिफल 10  मई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 06:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आप में उत्साह की कोई कमी नहीं रहेगी। आज का दिन व्यापार में कुछ सुनहरे अवसर लेकर आया है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। आर्थिक रूप से आज का दिन उत्तम रहेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।
उपाय- तांबे के लोटे में गेहूं भर कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। जल्दबाज़ी में कोई निर्णय न लें। खुद की साज-सज्जा में पैसा व्यय करेंगे। कार्यक्षेत्र में भाग-दौड़ लगी रहेगी, आपकी मेहनत का लाभ आपको शीघ्र मिलेगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी पकड़ मजबूत होगी। व्यापार में कुछ नया करने का प्रयास करेंगे, जिसमें आपके घर के सभी सदस्य आपका साथ देंगे।
उपाय- पीले वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पैसा जल्दी कमाने की इच्छा आपका नुकसान कर सकती है। धैर्य और संयम से आप सफलता आसानी से अर्जित कर सकते हैं। किसी बात को लेकर चिंता मग्न रहेंगे, जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपनी बुद्धिमता का सही उपयोग कर आप कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और उच्च अधिकारियों की प्रशंसा का पात्र बनेंगे। समझ-बूझ से काम करने से आज अतिरिक्त धन कमाया जा सकता है। घर-परिवार में खुशहाली का वातावरण रहेगा।
उपाय- खराब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। शारीरिक रूप से खुद को कमज़ोर महसूस करेंगे। कारोबार में किए गए प्रयासों के अनुकूल परिणाम दिखाई देने लगेंगे।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दिन भर आलस्य से भरा रहने के कारण अपने महत्वपूर्ण कार्यों को कल पर टाल देंगे। जिसका खामियाजा आप को निकट भविष्य में भुगतना पड़ेगा। संतान की शिक्षा को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी छोटी सी बात को लेकर करीबी रिश्तेदार से कहासुनी हो सकती है। सोच-समझ कर अचल संपत्ति में किए गए निवेश लाभदायक रहेगा। मन किसी बात से विचलित हो सकता है।
उपाय- चमड़े की वस्तुओं का लेन-देन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में आप कार्यरत रहेंगे। जिस से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से आप सभी परिस्थितियों पर नियंत्रण रखेंगे। जीवनसाथी के द्वारा मजाक में बोली गई बात आपको आहत कर सकती है।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News