आज का राशिफल 3 मई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 06:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन तनाव रहित और शांत रहेगा। समान विचारधारा रखने वाले व्यक्तियों से संपर्क बनेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। जिस कारण आज का अधिकतर समय घर में ही व्यतीत करेंगे।
उपाय- गुड़ मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपके सौम्य व सरल स्वभाव के कारण आपके मित्र और करीबी रिश्तेदार आपकी प्रशंसा करेंगे। साझेदारी में आज कोई निवेश न करें। व्यापारिक मुद्दों पर आज गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है।
उपाय- चावल पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे काम को देखते हुए उच्च अधिकारी आपको प्रोत्साहन राशि उपहार स्वरूप भेंट कर सकते हैं। अविवाहित व्यक्तियों के शीघ्र विवाह का योग बन रहा है।
उपाय- मंदिर में हल्दी दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु सामने आएंगे, वे आपकी छवि बिगाड़ने के लिए आपके विरुद्ध साजिश रच सकते हैं, सावधान रहें। किसी को उधार दिया धन वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। स्वभाव से उग्र रहेंगे। आवेश में आ कर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। जिसके लिए भविष्य में पछताना पड़े। नौकरी में किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर से पूर्ण दस्तावेज का भली-भांति अध्ययन अवश्य कर लें।
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं को सम्मान करेंगे और आज का दिन सुखमय बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। पिछले दिनों अनावश्यक खर्चों के कारण आज खुद को आर्थिक सकटों से घिरा हुआ पाएंगे।
उपाय- स्त्री का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नई नौकरी के लिए आवेदन देने के लिए अनुकूल समय है, परन्तु कोरोना काल में किसी भी प्रकार के बदलाव से पहले विचार अवश्य कर लें। संतान की शिक्षा को ले कर मन संतुष्ट रहेगा।
उपाय- कुत्तों को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। धार्मिक क्रियाकलापों में रूचि दिखाएंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश सोच-समझ कर करें। आपका स्पष्टवादी स्वभाव आपको मुश्किल में डाल सकता है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको आपके प्रतिद्वंदियों से एक कदम आगे रखेगा। मन में नई चीजों को जानने की उत्सुकता बनेगी। विद्यार्थियों को परीक्षा में अनुकूल परिणाम मिलेंगे।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News