आज का राशिफल 23 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Apr 23, 2021 - 07:26 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कारोबार के क्षेत्र में आज का दिन लाभकारी सिद्ध होगा। पिछले कुछ दिनों से जिस कार्य को पूर्ण करने के लिए मेहनत कर रहे थे उसको सफलतापूर्वक संपन्न करेंगे। परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा।
उपाय-  लाल मुंह वाले बंदरों को चने दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अधिक खर्चों की वजह से उधार मांगने की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है इसलिए आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज कारोबार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। मन में निराशाजनक विचार विचलित करेंगे परन्तु आप मन को एकाग्र और शांत रखने का प्रयास करें। ऐसी स्थिति में परिजनों का सहयोग आपको बल देगा।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज खुले विचारों के साथ सभी निर्णय लेंगे, जो काफी हद तक आपके पक्ष में आएंगे। व्यापार में कोई नया सौदा मिलने की सम्भावना है। विदेश में रहने वाले मित्र से कोई सुखद समाचार मिलेगा, जिसको सुनकर मन प्रसन्न होगा।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में आपके परिश्रम की आपके उच्च अधिकारी प्रशंसा करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारों में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में धन निवेश के लिए समय अभी अनुकूल नहीं है।
उपाय- बहन को उपहार दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। परिवार के साथ मित्र के घर छोटे समारोह में सम्मलित होने का मौका मिलेगा। आज किसी के साथ अपनी कोई गोपनीय बात साझा न करें। सरकार से जुड़े कामों में अड़चनें आ सकती हैं।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। निवास या नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना है। परिवार में कुछ दिनों से चल रहा तनाव दूर होगा। क्रोध पर संयम रखें, आक्रोश में आकर किसी से कोई ऐसा वादा न करें, जिसको पूरा करना आपके लिए संभव न हो।
उपाय- कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरी में कुछ मुश्किल कार्यों को धैर्य और मेहनत से पूरा करेंगे, जिस से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। भूमि सम्बन्धी कार्यों में विशेष ध्यान दें, कोई करीबी रिश्तेदार धोखा दे सकता है, सावधान रहें।
उपाय- मांस मछली का परहेज करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में कोई मांगलिक कार्य करवाने की योजना बनाएंगे। आज किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाक़ात होगी, जो आपके जीवन में चल रही बहुत सारी समस्याओं से आपको आज़ादी दिलवाने में मदद करेगा।
उपाय- हनुमान जी को लाल चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News