आज का राशिफल 22 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 07:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी में आपके विरोधी परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। सरकारी कार्यों में रूकावटें आएंगी। घर का कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खराब हो सकता है। जिसको ठीक करवाने में पैसा व्यय करेंगे।
उपाय- ताम्बे के लोटे में सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कुछ नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्ति आपके सरल स्वभाव का लाभ उठाने का प्रयास कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ चल रहा मनमुटाव दूर होगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरी प्राप्ति हेतू आज दिया गया साक्षात्कार अनुकूल परिणाम दिलवाएगा। करियर को लेकर चल रही परेशानियां दूर होंगी। किसी से बिना बात के वाद-विवाद में न उलझें। आज व्यापार में बड़े निवेश से बचें।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज पिछले कुछ दिनों से रुके कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूर्ण करने में सक्षम होंगे परन्तु नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। विधार्थियों का मन पढ़ाई की जगह मौज-मस्ती से भरे कार्यों में अधिक रहेगा।
उपाय- घर में ख़राब इलेक्ट्रॉनिक सामान न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में अनुमान से अधिक आर्थिक लाभ मिलने से मन प्रसन्न होगा। पारिवारिक मामलों में बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आप को पसंद नहीं आएगा। पति-पत्नी एक दूसरों के विचारों का सम्मान करेंगे।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कलात्मक कार्यों में रुझान बढ़ेगा। परिवार के साथ पिकनिक में जाने का कार्यक्रम बन सकता है। किसी कीमती वस्तु को प्राप्त करने के लिए आप बहुत उत्साहित रहेंगे।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान के करियर को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। हर कार्य में किसी पर निर्भर रहना आपके व्यक्तित्व के लिए शुभ संकेत नहीं है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें, विशेषकर कोरोना काल में पूर्ण ऐतिहात बरतें।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी खरीदने के इच्छुक व्यक्तियों को आज शुभ समाचार मिलने की सम्भावना है। व्यापार में सुबह शुरुआत धीमी रहेगी परन्तु शाम होते-होते अपने निर्धारित लक्ष्यों को पूर्ण रूप से प्राप्त करेंगे।
उपाय- शनिवार को पीपल के वृक्ष के पास सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। बच्चों की संगत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आज कुछ को मानसिक तनाव से ग्रस्त महसूस कर सकते हैं, जिसका असर आपके कार्यक्षेत्र पर देखने को मिलेगा। महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर बिना पढ़े हस्ताक्षर करना हानिकारक सिद्ध हो सकता है।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News