आज का राशिफल 20 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 12:33 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पारिवारिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। व्यापार में विस्तार के लिए आज कुछ नई योजनायें बनायेंगे। व्यापार में कोई बड़ा सौदा मिलने की सम्भावना है। व्यापार में किये गए निवेश भविष्य में लाभकारी रहेंगे। 
उपाय-  पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा बेहतर होगी, आय के स्त्रोत में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम है। यदि प्रतियोगिता परीक्षा में भाग ले रहे है तो परिणाम अनुकूल मिलने की सम्भावना है। 
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के वरिष्ठ सदस्यों का सहयोग मिलेगा। अपनी महत्वकांक्षाओं पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है। व्यापार में कुछ नये लक्ष्य निर्धारित करेंगे और उनकी प्राप्ति के लिए कार्यरत रहेंगे। 
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अपने क्रोध पर निंयत्रण रखने की जरुरत है अन्यथा कोई बना बनाया काम बिगाड़ सकते हैं। परिवार में किसी बात को ले कर मतभेद की स्थिति बनेगी। खान-पान का विशेष ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से पेट सम्बन्धी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। 
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में प्रतिद्वंदी परेशानियां खड़ी करेंगे जिनको आप न सिर्फ अपनी बुद्धिमता से दूर करेंगे बल्कि स्थिति को अपने पक्ष में भी करेंगे। नौकरी में परिवर्तन को इच्छुक व्यक्तियों के लिए आज का दिन उत्तम है। 
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिन भर आलस्य हावी रहेगा, जिस कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्य बाधित होंगे। कारोबार में प्रतिद्वंदी परेशानियां खड़ी करने का प्रयास करेंगे। माता और पत्नी के बीच कुछ अनबन हो सकती है।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दिन कुछ परेशानियों भरा रहेगा। संतान की शिक्षा सम्बन्धी समस्या को दूर करने में उस की मदद करेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। 
उपाय- काले सफ़ेद तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कानूनी मामलों में सफलता प्राप्त करेंगे। दूसरों के सामने दिखावा करने की वजह से खुद को आर्थिक परेशानियों में डाल सकते हैं। आर्थिक मामलों के लेन-देन के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है, सावधानी रखें। 
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपने भविष्य से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। कार्य में व्यस्तता के बावजूद परिवार को पूरा समय देंगे। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। घर में किसी रिश्तेदार के आने से वातावरण सुखमय रहेगा। 
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News