आज का राशिफल 6 मार्च, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Mar 06, 2021 - 06:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

 
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम का समय पूरा करने का अतिरिक्त दबाव रहेगा। जल्दबाज़ी के कारण कुछ बनते काम बिगड़ सकते हैं। किसी भी बड़े निवेश के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है।
उपाय-  बंदरों को भोजन दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। किसी बात को ले कर मानसिक तनाव हो सकता है। माता और पत्नी के बीच चल रहे विवाद को आप अपनी समझदारी और विवेक से समाप्त करेंगे। कपड़े का व्यापार करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक सिद्ध होगा।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यर्थ की उलझनों में पड़ कर समय व्यर्थ न करें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक ध्यान लगाने की जरुरत है। घर के वरिष्ठ व्यक्ति को सांस सम्बन्धी कोई रोग परेशान कर सकता है, सावधानी रखें।
उपाय- साबूत हल्दी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी में परिवर्तन के लिए प्रयासरत व्यक्तियों को आज शुभ समाचार मिल सकता है। कुछ रुके कार्यों को पूर्ण करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अचानक धन लाभ होने की सम्भावना है।
उपाय- मदिरा का सेवन न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। नौकरी में आपकी प्रभावशाली वाणी आपके सहयोगियों पर छाप छोड़ेगी। आपके मित्र मुसीबत के समय में आप से सलाह लेने आएंगे।
उपाय- पक्षियों को दाना दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। वस्त्र और आभूषण खरीदने में पैसा व्यय करेंगे पर खर्चों पर अंकुश लगाना जरुरी है। सोचे हुए काम बनते दिखाई देंगे। आलस्य के कारण अपने जरुरी कामों को न टालें।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी प्राप्ति के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता प्राप्त करेंगे। संतान पक्ष के भविष्य को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे। किसी अपने पर अत्यधिक भरोसा दिखाने से हानि होने की सम्भावना है।
उपाय- कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरी में उच्च अधिकारियों के सामने अपनी कार्यक्षमता और प्रतिभा को दिखाने का अवसर मिलेगा। अपने अधिकारों का सुख भोगने के लिए कर्तव्य निष्ठा भी अनिवार्य है।
उपाय- उड़द दाल पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज अपने क्रोध पर संयम रखने का दिन है। मित्र के विवाद को दूर करने के प्रयास में आप खुद को किसी मुसीबत में फंसा पाएंगे। आज के दिन दाम्पत्य जीवन में थोड़ी खटपट रहेगी।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।      
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News