आज का राशिफल 5 मार्च, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 01:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कारोबार में नई शुरुआत के लिए समय उत्तम है। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच चर्चा होगी। नौकरी में सकारात्मक सोच आपकी पदोन्नति के अवसरों में वृद्धि करेगी।
उपाय- मंदिर में गुड़ दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मन आज चंचल रहेगा। शिक्षा की दृष्टि से समय प्रतिकूल है, विद्यार्थियों को चाहिए की मन एकाग्र कर के अध्ययन करें, तभी वो परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त कर पाएंगे।
उपाय- दूध में शहद डाल कर पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। परिवार में किसी बात को लेकर कलह हो सकती है, जिस कारण मानसिक तनाव भी उत्पन्न हो सकता है। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों के मार्गदर्शन से कुछ मुश्किल निर्णयों को ले पाने में सक्षम होंगे।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में अधिक लाभ की अपेक्षा न करें। ज्यादा लालच के चक्कर में आप आए धन का भी नुकसान कर सकते हैं। विदेश जाने के प्रबल योग बनते हैं। आज किसी को उधार न दें वर्ना पैसा वापिस मिलने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। भाई-बहन में चल रहा तनाव दूर होगा। कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्ण करने से मन को सुकून मिलेगा। विवाद योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। अपनी बुद्धि और वाकपटुता से करीबी मित्रों व रिश्तेदारों को प्रभावित करेंगे।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। संगीत और अभिनय में रूचि बढ़ेगी। खर्चों की अधिकता के कारण नकदी धन में कमी आ सकती है। उसके बाद में परिवार की कुछ भौतिक वस्तुओं को पूर्ण न करने के कारण घर में अशांति का वातावरण फैल सकता है।
उपाय- मंदिर में आलू दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दिन भर में कुछ नई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में लक्ष्यों को प्राप्त करने का अतिरिक्त दबाव रहेगा। व्यवसाय के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी पर यात्रा से अपेक्षित लाभ प्राप्त होने की सम्भावना कम रहेगी।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। वाहन चलाते समय सतर्क रहें, दुर्घटना होने की सम्भावना है। किसी के साथ व्यर्थ में वाद-विवाद न करें, वर्ना छोटी सी बात बड़ा रूप ले सकती है। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिस से आप को यश की प्राप्ति होगी।
उपाय- काले रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी में दिन भर व्यस्त होने के कारण परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। मेहनत के उचित परिणाम प्राप्त करेंगे। रुका पैसा आज वापिस मिलने की सम्भावना है।
उपाय- हनुमान जी को लाल रंग का चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News