आज का राशिफल 2 मार्च, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 07:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आपकी मेहनत को देख कर, आपके उच्च अधिकारी आपकी जिम्मेदारियों में वृद्धि करेंगे, जिनका निर्वाह आप बड़ी गंभीरतापूर्वक करेंगे। व्यापार में विस्तार की प्रेरणा मिलेगी।
उपाय-  गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आप का दिन साफ़ और मन शुद्ध है पर इस बात का कोई गलत फायदा न उठा ले इस बात का आपको ध्यान रखना है। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। किसी भी काम को योजनाबद्ध तरीके से करेंगे तो निर्धारित समय पर काम पूर्ण करेंगे। आय के स्त्रोत में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, परीक्षा में अनुकूल परिणाम प्राप्त करेंगे।
उपाय- पीले वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विदेशी भाषा सीखने में रूचि दिखाएंगे। कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें, आपके शत्रु सक्रिय हैं वो आप की एक छोटी गलती को आपके उच्च अधिकारियों को बड़ा-चढ़ा कर बताएंगे।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मेहनत के अनुसार परिणाम थोड़े मंदे रहेंगे, जिस कारण मन उदास होगा पर अपने आत्मविश्वास में कमी न आने दें, आज की मेहनत को आने वाले कल की नींव समझें।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रुके कामों को पूरा करने के लिए दिन अच्छा है पर कोई नया काम शुरू न करें। पुराने किए गए निवेश से आज लाभ मिलने की सम्भावना है। व्यर्थ के खर्चों से बचने का प्रयास करें।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज के दिन बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार से अधिक लाभ की आशा न रखें। घर के किसी सदस्य को स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोई करीबी रिश्तेदार आपके विचारों के विपरीत कार्य करेगा, जिस कारण आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। कोर्ट-कचहरी के कामों में सफलता प्राप्त करेंगे।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। कारोबार को लेकर आप बहुत व्यस्त रहेंगे। पति-पत्नी के संबंधों में सरलता और सहजता आएगी। किसी राजनीति से जुड़े व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।      
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News