आज का राशिफल 1 मार्च, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 01:15 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज भाग्य आपका साथ देगा। कम मेहनत से अधिक परिणाम प्राप्त करेंगे। पिता की सेहत में सुधार आएगा। आज नए कार्य की शुरुआत के लिए दिन अनुकूल है। आर्थिक दृष्टि से दिन लाभदायक रहेगा।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अपने सरल स्वभाव से आप अपने करीबी मित्रों और रिश्तेदारों का मन मोह लेंगे। व्यवसाय में अतिरिक्त आय के मौके मिल सकते हैं। किसी से व्यर्थ के वाद-विवाद में न उलझें।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी और शिक्षक दोनों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों में चर्चा होगी पर सभी सदस्यों का मत अलग-अलग रहेगा।
उपाय- मंदिर में हल्दी दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। केवल योजनाएं बनाने में समय व्यर्थ न करें अपितु योजनाओं पर अमल करना भी आवश्यक है। किसी करीबी रिश्तेदार या मित्र से धोखा मिलने से मन उदास होगा। ससुराल पक्ष से धन प्राप्ति की सम्भावना है।
उपाय- धुम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपने व्यवसाय को नई दिशा दे सकते हैं। वाहन खरीदने का विचार भी बना सकते हैं। आय के स्त्रोतों में वृद्धि होगी। पुत्री के भविष्य को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कोई प्रेम सम्बन्ध आपके जीवन में दस्तक दे सकता है। कुछ कार्यों में जल्दबाजी करने से बनते काम में विलंब होगा। करीबी रिश्तेदार के घर किसी मांगलिक कार्य में सम्मलित होने का अवसर प्राप्त होगा।
उपाय- सफ़ेद वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नकारात्मक विचार त्याग कर अपने कर्म पर भरोसा रखें। नौकरी में परिवर्तन के लिए समय उपयुक्त नहीं है। किसी की बातों में आकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें नुकसान उठाना पड़ेगा।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी नये काम को शुरू करने से बचें। नौकरी में की गयी मेहनत के अनुकूल परिणाम प्राप्त नहीं होंगे, जिस कारण मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है। नेत्र विकार से परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ मुलाक़ात होगी, जो आपको बहुत प्रभावित करेगा। प्रॉपर्टी से सम्बन्धी कार्यों के लिए दिन उत्तम है। मेहमानों का आगमन होगा और आप उनकी आवभगत में व्यस्त रहेंगे। भाइयों के साथ मिलकर व्यापार करने से लाभ प्राप्ति होगी।
उपाय- लाल रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News