आज का राशिफल 28 फरवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 06:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन ऊर्जा और उत्साह से भरा रहेगा। दूसरों की मदद को आप तत्पर रहेंगे। अहम की भावना को मन में घर न करने दें। व्यावसायिक यात्रा से अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। भागदौड़ के साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।
उपाय- सूर्य नमस्कार करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेंगे। अधूरे कामों को पूरा करने के लिए दिन अच्छा है। विद्यार्थियों का मन एकाग्र रख कर अध्ययन करने से परीक्षा में अनुकूल परिणाम मिलेंगे।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अपने दृढ़ संकल्प और आत्म विश्वास से कुछ बिगड़ते कामों को दुबारा सही राह पर लाएंगे। अपने घर के बड़े-बुजुर्गों से सलाह अवश्य करें। शिक्षा व पढ़ाई की दृष्टि से आज का दिन शुभ रहेगा।
उपाय- बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन कुछ दुविधाओं और परेशानियों भरा रहेगा। व्यापार में निर्धारित लाभ प्राप्त नहीं कर पाएंगे। नौकरी में भी शत्रु परेशान करेंगे इसलिए किसी भी महत्वपूर्ण दस्तावेज में हस्ताक्षर से पूर्व उसका भली भांति अध्ययन अवश्य कर लें।
उपाय- जौ जल प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। किसी प्रभावशाली और महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाक़ात होगी। भाई-बहन में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। त्वचा सम्बन्धी कोई रोग परेशान कर सकता है।
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों को आज प्रेम संबंधों में निराशा हाथ लग सकती है। जीवनसाथी के साथ आज खरीदारी करने जा सकते हैं पर अपने खर्चों पर अंकुश लगा कर रखें। व्यर्थ की वस्तुओं में पैसा व्यय न करें।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सरकार से जुड़े कामों में सफलता प्राप्त करेंगे। यात्रा के योग बनते हैं। आवेश में आकर किसी की मुसीबत अपने गले में डाल सकते हैं। आज पैसों के लेन-देन में सावधानी रखें।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा परन्तु आर्थिक स्थिति मंदी हो सकती है। किसी करीबी रिश्तेदार की सेहत में गिरावट आएगी। पिता की सलाह से किए गए कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से चल रही समस्या से आज राहत मिलेगी। अपने पुराने दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News