आज का राशिफल 27 फरवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 06:13 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अपने लक्ष्यों को क्रमबद्ध तरीके से पूर्ण करेंगे। कारोबार में पकड़ मजबूत रहेगी। कुछ दिनों से रुका काम आज गति प्राप्त करेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच चर्चा होने की सम्भावना है।
उपाय- ताम्बे के लोटे में गेंहू भर कर मंदिर में दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में थोड़ी मेहनत से अधिक सफलता प्राप्त करेंगे। आर्थिक रूप से आज का दिन लाभदायक रहेगा। शिक्षा की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। उच्च शिक्षा के लिए उत्तम समय है। व्यापार के विस्तार के लिए कुछ योजनाएं बनाएंगे। किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले घर के बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें। अपनी महत्वकांक्षाओं पर अंकुश लगाने की जरुरत है।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरुरत है, वर्ना बनते काम बिगड़ सकते हैं। अचानक धन लाभ मिलेगा। किसी कोई पुराने मित्र से मुलाक़ात हो सकती है। ससुराल से कोई सुखद समाचार मिलेगा।
उपाय- जौं जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में उच्च अधिकारियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे, जो पदोन्नति में आपकी मदद करेंगे। आसान सफलता मिलने से अपने अन्दर अहंकार न आने दें।
उपाय- दांत को फिटकरी से साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मन किसी बात को लेकर अशांत रहेगा, जिस कारण हर क्षेत्र में एकाग्रता की कमी महसूस करेंगे। व्यापार में किसी बड़े निवेश से बचें। जीवनसाथी के साथ किसी ग़लतफ़हमी की वजह से मनमुटाव हो सकता है।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दिन धार्मिक कार्यों में निकलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ परेशान हो सकते हैं। संतान की शिक्षा के लिए कुछ बड़े निर्णय लेंगे। पुत्र की तरफ से कोई सुखद समाचार मिलने की सम्भावना है।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज के दिन मिले जुले परिणाम देखने को मिलेंगे। आज अपने स्वभाव में नर्मी और दिमाग को शांत रखना होगा, वर्ना कोई बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। आय के नए स्त्रोत बनेंगे।
उपाय- साबूत उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपने साहसी स्वभाव के कारण कुछ जोखिम भरे कार्यों को शुरू करेंगे और उन में सफलता भी प्राप्त करेंगे। घर में रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा जिस से पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा।
उपाय- चांदी के चौरस टुकड़े अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News