आज का राशिफल 22 फरवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Feb 22, 2021 - 12:21 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। स्वतंत्रतापूर्वक फैसले लेने में आज मुश्किलें आ सकती हैं पर खुद पर भरोसा रखें। घर में कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान एक के बाद एक ख़राब हो सकता है। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें।
उपाय- बंदरों को गुड़ चना दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। किसी नये व्यापार को शुरू करने का विचार बना सकते हैं, आप आज के दिन कोई भी नया काम शुरू करने के लिए अनुकूल नहीं हैं। माता की सेहत का ध्यान रखें।
उपाय- रात्रि को दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को भविष्य की चिंता सताएगी और वो समय का सही उपयोग करके पढ़ाई में अधिक ध्यान देंगे। आज जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे।
उपाय- चने की दाल मंदिर में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी में अपने अच्छे नेतृत्व से आप सहकर्मियों की मदद से कुछ असाध्य लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे, जिस कारण उच्च अधिकारियों का ध्यान आपकी ओर आकर्षित होगा। विदेशी भाषा सीखने में रूचि दिखाएंगे।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। किसी को दिया हुआ उधार वापस मिल सकता है। कारोबार में लाभ के बड़े अवसर मिलेंगे। आपकी वाक्कुशलता से अपने आसपास के सभी मित्रों और सहकर्मियों को प्रभावित करेंगे। भाई-बहन के बीच कुछ दिनों से चल रहा तनाव आज खत्म होगा।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। कला से जुड़े लोगों को कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। दिन कुछ अनावश्यक खर्चों से भरा रहेगा, इस में अंकुश लगाने की जरुरत है वर्ना महीने के अंत में उधार लेने की स्थिति भी बन सकती है।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लें सकते हैं। व्यापार में सांझेदार के साथ अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा। किसी भी प्रकार के नये निवेश के लिए आज का दिन उपयुक्त नहीं है। पीठ या जोड़ों का दर्द परेशान करेगा।
उपाय- कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कभी-कभी कुछ परिस्थितयों में चुप रहना एक अच्छा निर्णय होता है, ऐसी ही आज किसी स्थिति का सामना करना पड़ेगा, जो आपके संयम की परीक्षा लेगा। वाहन चलते समय सावधानी रखें।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक और राजनितिक कार्यों में रूचि दिखाएंगे। मित्र के घर अपने परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्य में सम्मलित होने का अवसर मिलेगा। विद्यार्थियों का मन शिक्षा को छोड़, खेल-कूद में अधिक लगेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News