आज का राशिफल 23 जनवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 12:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन आर्थिक रूप से उत्तम रहेगा। व्यापार में मुनाफा कमाने के अवसर मिलेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का अवसर प्राप्त होगा। नौकरी में उच्च अधिकारियों से संबंधों में सुधार आयेगा।
उपाय-  गुड़ का दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यों को पूर्ण करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग न मिलने के कारण लक्ष्यों की पूर्ति नहीं कर पाएंगे, जो उच्च अधिकारियों की नाराजगी का कारण बनेगी।
उपाय- रात्रि में दूध न पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान की गतिविधियों पर नज़र रखने की आवश्यकता है। व्यापार में अधिक लाभ की आशा न रखें। पारिवारिक उलझनों से घिरे रहने के वजह से मन अशांत हो सकता है। बाहर के खानपान के कारण पेट ख़राब होने की सम्भावना है।
उपाय- मंदिर में केले दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अचानक धन लाभ मिलने की सम्भावना है। विदेशी भाषा सीखने के लिए प्रयासरत रहेंगे। कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पूर्व सावधानीपूर्वक उनका अध्ययन अवश्य करें।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपनी दिनचर्या में सकारत्मक परिवर्तन देखने को  मिलेंगे। योजनाबद्ध तरीकों से कार्य करने पर अपने निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति सुगमता से कर पाएंगे। बहन के सहयोग से कुछ रुके कार्यों को पूर्ण कर पाएंगे।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में रुझान बढ़ेगा। मित्र के घर किसी आयोजन में सम्मलित होने का अवसर मिलेगा। आज के दिन व्यापार में बड़े निवेश से बचें। पति-पत्नी के रिश्तों में मजबूती आएगी।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आय के स्त्रोतों में कमी आ सकती है, खर्चों पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है। नई नौकरी के लिए आवेदन देने के लिए अनुकूल समय है। व्यावसायिक यात्रा करने से लाभ की प्राप्ति होगी।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कभी-कभी अधिक जोश आपके बनते कार्यों को पूर्ण होने नहीं देता, इस बात का ध्यान रखें। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- पीपल के पेड़ पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी में शत्रु आपका अहित करने का प्रयास कर सकते हैं, पर आप अपनी समझ-बूझ के बल पर उनकी सभी योजनाओं को विफल करने में सक्षम रहेंगे। मेहमानों के घर में आने से पिछले कुछ दिनों से चल रहे तनाव में कमी आएगी।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News