आज का राशिफल 22 जनवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 05:59 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ परेशानियों भरा दिन रहेगा। पैसों को लेकर किसी से विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। बाहरी व्यक्ति घर के मामलों में हस्तक्षेप करेगा, जिस कारण परिवार के सदस्यों में ग़लतफ़हमी हो सकती है।
उपाय-  सूर्य नमस्कार करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपका भावनात्मक स्वभाव आपको आज धोखा दिलवा सकता है। नौकरी में गुप्त शत्रु आपके खिलाफ़ साजिश रच सकते हैं, सावधान रहें। नकारात्मक विचारों से दूर रहने का प्रयास करें।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। स्वभाव दयालु रहेगा। मन को एकाग्र करने की ज़रूरत है। संतान की शिक्षा के लिए कोई पॉलिसी शुरू कर सकते हैं। पारिवारिक समस्याओं का समाधान निकाल पाने में सक्षम होंगे।
उपाय- बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आय में वृद्धि होगी पर खर्चों में भी इजाफा होगा। व्यापार में कोई रुका सौदा अचानक से चल पड़ेगा। अनुसन्धान से जुड़े व्यक्तियों को किसी प्रकार की सफलता मिलने की आशा है।
उपाय- जौ जल प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। किसी अपरिचित व्यक्ति पर अधिक विश्वास करने का आपका निर्णय गलत साबित होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारीयों से बहस हो सकती है, वाणी में संयम रखें। बहन का सभी कार्यों में आपको सहयोग मिलेगा।
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। प्रेम-प्रसंगों में दिन आपके पक्ष में रहेगा। सम्पति के कार्यों में निवेश सोच-समझ कर करें। आज के दिन किसी के साथ सांझेदारी न करने में ही फ़ायदा है।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आत्मविश्वास में अधिकता रहेगी। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे। पिछले दिनों से चल रही ख़राब सेहत में सुधार आएगा। धन सम्बन्धी मामलों में सफलता प्राप्त करेंगे।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिन की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी पर जैसे-जैसे दिन निकलेगा, सभी रुके कार्य बनते जाएंगे। फैक्ट्री के लिए मशीनरी खरीदने पर विचार करेंगे। ससुराल पक्ष से किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा, जिस से समाज में पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। भाइयों के सहयोग से व्यापार के लिए कुछ लाभकारी योजनाएं बनाएंगे पर उन पर अमल करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News