आज का राशिफल 19 जनवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2021-01-19T01:19:25.777

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकार से जुड़े सभी कार्यों को सुगमता से पूर्ण कर पाएंगे। नौकरी में उच्च अधिकारियों को अपनी क्षमता दिखाने का सही समय है। पदोन्नति का मार्ग प्रशस्त हो सकता है।
उपाय- मंदिर में गेंहू दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यवसाय में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी में समय से पहले लक्ष्यों की प्राप्ति करने से उच्च अधिकारियों की प्रशंसा मिलेगी।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यवसाय में आपका अनुभव आज आपके बहुत काम आएगा। आज नए सांझेदार के साथ व्यापार की शुरुआत करेंगे। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय, मेहनत का पूरा फल मिलेगा।
उपाय- बच्चों को केले दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। सरकारी कार्यों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। आज मन किसी न किसी उलझन में लगा ही रहेगा। मीडिया से जुड़े व्यक्तियों को अच्छे अवसर मिल सकते हैं।
उपाय- घर में ख़राब इलेक्ट्रॉनिक सामान न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण परिवार के सदस्यों को समय कम दे पाएंगे। संतान की संगत पर नज़र रखने की आवश्यकता है। अपने करीबी मित्र आज शत्रु जैसा व्यवहार कर सकते हैं।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के लिए दिन थोड़ा कष्टकारी हो सकता है। उनका प्रेम जग जाहिर होने से परिवार के सदस्यों को रोष का सामना करना पड़ सकता है, पर धैर्य रखें स्थिति को सुधरने में थोड़ा समय लग जाएगा।
उपाय- पत्नी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। अपने विचारों में खुद ही उलझ जाएंगे। पुत्र से किसी सुखद समाचार कि खबर मिलने की सम्भावना है।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी व्यक्तिगत पहचान बनाने का प्रयास करेंगे। कुछ घरेलू परेशानियों के कारण तनाव महसूस कर सकते हैं। रिश्तों को लेकर दुविधा में पड़ सकते हैं।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन की शुरुआत बेहतरीन होगी। सभी करीबी मित्र और परिवार वालों पर आपके उत्साह का असर दिखाई देगा। परिवार के साथ किसी मरोरंजक स्थान पर घूमने का अवसर मिलेगा।
उपाय- भाइयों से बना कर रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


Content Writer

Niyati Bhandari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News