आज का राशिफल 10 जनवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 05:16 PM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन ऊर्जा से भरा रहेगा। भाग्य हर क्षेत्र में आप का साथ देगा। आय के स्त्रोत बढ़ेंगे। आपका अच्छा व्यक्तित्व उभर कर सब के सामने आएगा। पुराना कोई रुका काम दुबारा शुरू होने की संभावना है।
उपाय- मंदिर में गुड़ दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक दृष्टि से दिन उत्तम है। विषम स्थितियों में माता आपका सहयोग करेगी। मन में अहम न आने दें। पैतृक संपत्ति मिलने के अवसर हैं।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम है। मेहनत के उचित परिणाम प्राप्त करेंगे। व्यापार के विस्तार के लिए प्रयासरत रहेंगे। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों में चर्चा हो सकती है।
उपाय- बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। क्रोध और आवेश में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। अविवाहित व्यक्तियों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में अपने लक्ष्यों को पूर्ण कर पाएंगे, जिस से उच्च अधिकारियों की प्रशंसा के अधिकारी बनेंगे। पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।
उपाय- छोटी कन्याओं की सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कलात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी आप के काम पर नज़र रखेंगे, सावधानी से कार्य करने की ज़रूरत है
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सरकारी कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। बच्चों की उच्च शिक्षा को लेकर प्रयासरत रहेंगे और उनके लिए शिक्षा की पॉलिसी शुरू करेंगे। विरोधी परेशान करेंगे पर आप समझ-बूझ से सभी परिस्थितियों को संभाल लेंगे।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। अपनी वाणी में संयम रखें। क्रोध में लिए गए निर्णयों से नुकसान उठाना पड़ेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। भाइयों का सहयोग मिलेगा, जो व्यापारिक कार्यों में आप की मदद करेगा। सामाजिक गतिविधियों में रुझान बढ़ेगा। व्यवसाय में नए संपर्क बनेंगे।
उपाय- लाल रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News