आज का राशिफल 4 जनवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 12:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी में काम की अधिकता के कारण परिवार को समय नहीं दें पाएंगे। सरकारी कामों में रूकावटें आ सकती हैं। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर चिंतित होंगे। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है।
उपाय- मंदिर में गुड़ दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। गुस्से पर नियंत्रण रखें और स्वभाव में विनम्रता भाव रखने से सभी कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। भावनाओं में आकर लिए गए निर्णयों से परेशानी उत्पन्न हो सकती है।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी पढ़ाई में कम और मित्रों के साथ व्यर्थ का समय नष्ट करेंगे। आपको अपनी सहनशीलता में कमी महसूस होगी। परिवार की समस्यों को सुलझाने में दिन का अधिकतम समय निकलेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में वृद्धि के लिए योजना बनाने के लिए दिन उत्तम है पर उन योजनाओं पर काम करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है। विदेश में रहने वाले मित्र से बातचीत होगी, जिस से मन प्रसन्न होगा।
उपाय- जल में जौ प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आपकी बिना सोचे बोली गयी बात आप को परेशानी में डाल सकती है। नौकरी में उच्च अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान शब्दों का सही प्रयोग करें। बहन के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अकस्मात खर्चों से परेशानी होगी, आय से अधिक व्यय का होना आपकी चिंता का कारण बन सकता है। अविवाहित व्यक्ति के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। भाग्य आज कुछ विपरीत चाल चल सकता है पर धैर्य और विवेक से आप सभी चुनौतियों को आसानी से पार कर पाने में सक्षम हैं। अपने स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी की खरीद-बेच के वक्त ध्यान से दस्तावेज पढ़ जरुर लें, गलती होने की सम्भावना है। गैर कानूनी कामों से दूरी बना कर रखें, वर्ना बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में प्रतिद्वंदी परेशान कर सकते हैं पर आप का कुछ बिगाड़ नहीं पायेंगे। आप अपने मजबूत आत्मविश्वास से उनकी सभी चालों को ध्वस्त कर देंगे।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News