आज का राशिफल 17 नवंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-11-17T06:50:15.53

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के मार्गदर्शन से व्यापार के कुछ उलझे फैसले लेने में सफल होंगे। नये अनुभवी व्यक्तियों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा, जिनसे आपको व्यापार की बारीकियां सीखने का अवसर भी प्राप्त होगा।
उपाय-  प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण शाम तक थका हुआ महसूस करेंगे परन्तु निकट भविष्य में आपको इसके उचित परिणाम भी अवश्य मिलेंगे।
उपाय- चांदी के गिलास में पानी पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार के विस्तार में आपके द्वारा किये गए प्रयासों में काफी हद तक सफलता मिलेगी। धर्म से जुड़े कार्यों में रूचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों को मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। बौद्धिक स्तर पर किये गए कार्यो में सफलता देखने को मिलेगी। व्यापार में आज का दिन अनिश्चिताओं से भरा होगा इसलिए आज किसी बड़े निवेश में हाथ न डालें।
उपाय- घर में कोई ख़राब इलेक्ट्रॉनिक सामान न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत को देख कर आप के उच्च अधिकारी आप की प्रशंसा करेंगे, जिस से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।  तरक्की की राह भी उजागर हो सकती है।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नौकरी में लक्ष्यों को पूर्ण करने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें वर्ना व्यवसाय में नुकसान उठाना पड़ सकता है।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन व्यस्तता और उलझन से भरा रहने वाला है। पारिवारिक मामलों में संयम से काम लेना होगा वर्ना परिवार के सदस्यों के बीच आपसी मतभेद हो सकता है।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। रिश्तेदार के द्वारा बोली गयी बात से मन आहत हो सकता है। कोई मित्र आपको पैसों के मामले में धोखा दे सकता है, सर्तक रहें। वाहन सावधानी से चलाएं।
उपाय- शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। राजनीति के कार्यों में और उससे जुड़ी बातों में रूचि बढ़ेगी। जोखिम भरे कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए प्रयासरत है तो आज सफलता प्राप्त करेंगे।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट– www.goas.org.in


Niyati Bhandari

Recommended News