आज का राशिफल 12 नवंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Nov 12, 2020 - 05:55 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन उत्तम रहेगा। अपने अहंकार में अंकुश लगाने की जरुरत है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। सरकारी कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे।
उपाय- सूर्य को ताम्बे के लोटे में जल भर कर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कोई कार्य बहुत दिनों बाद आज पूर्ण होने के कारण मन आनंदित होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। किसी को दिया उधार आज वापस मिलने की सम्भावना है।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में विस्तार करने के लिए बड़े निवेश के बारे में विचार कर सकते हैं पर किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले घर के किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। विद्यार्थियों को मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे।
उपाय- पीला रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पति-पत्नी में आपसी तालमेल कम ही देखने को मिलेगा। कार्यों को पूर्ण करने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। नौकरी में सहकर्मी की वजह से अधिकारीयों के रोष का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। किसी से बिना बात के उलझ सकते हैं। व्यापार में जल्दबाजी में लिए गए निर्णय नुकसान पहुंचा सकते हैं। व्यवहार कुशलता के कारण कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मी और अधिकारी से आप को समर्थन मिलेगा।
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आय के स्त्रोत में वृद्धि होगी पर खर्चों में कोई कमी नहीं आयेगी। त्योहार के मौसम में आज खूब खरीदारी करने का मौका मिलेगा। प्रेम-प्रसंगों में सफलता मिल सकती है।
उपाय- पत्नी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलने से मन प्रसन्न होगा। व्यापारिक यात्रा करनी पड़ सकती है और यात्रा में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मिलने का मौका भी मिल सकता है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कुछ पुरानी योजनाओं पर आज अमल करेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों को लक्ष्यों की पूर्ति का दबाव झेलना पड़ेगा। परिवार में वातावरण तनावपूर्ण हो सकता है।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने पर विचार कर सकते हैं। परिवार के साथ दिन खुशनुमा रहेगा। रिश्तेदारों का घर में आना-जाना लगा रहेगा। पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा और स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
उपाय- भाई के साथ बना कर रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News