आज का राशिफल 18 अक्टूबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-10-18T10:51:39.58

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पैतृक संम्पति मिलने की सम्भावना है। क्रोध ओर आवेश में आ कर कोई भी निर्णय न लें। मन को शांत रख कर कार्य करने से सभी कार्यों में सफ़लता प्राप्त होगी।
उपाय-  सूर्य देव को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में नए कार्यों की प्रेरणा मिलेंगी। आर्थिक लाभ प्राप्त होने का योग बनता है। सफ़लता प्राप्त करने के लिए कोशिश करने और धैर्य बनाये रखने की ज़रूरत है। किसी को दिया हुआ उधार आज वापस मिलने की संभावना है।
उपाय- रात को दूध न पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान के परिणय सम्बन्ध के लिए यात्रा कर सकते हैं। रोजगार की तलाश में घूम रहे युवकों को आज शुभ समाचार मिल सकता है। किसी मित्र की मदद करेंगे।
 उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। बच्चों की संगत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यर्थ के तर्क-वितर्क से दूर रहें। व्यापार में धन निवेश करने से पहले उस कार्य के भविष्य के बारे में अच्छे से विचार ज़रूर कर लें।
उपाय- नशे से दूर रहें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किए गए प्रयास सफ़लता प्राप्त करेंगे। आय ओर खर्चों पर संतुलन बनाने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में अधिक सक्रिय रहने की आवश्यकता है, शत्रु आप पर नज़र बनायें बैठे हैं।
उपाय- हरे रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मित्र के घर किसी समारोह में शामिल होने का अवसर मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में महिला कर्मचारी के साथ किसी मुद्दे पर बहस हो सकती है।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दिन कुछ उतार चढाव से भरा रहेगा। व्यवसाय में व्यस्तता होने के बावजूद उचित परिणाम नहीं मिलेंगे। बच्चों का खेलते समय ध्यान रखें चोट लगने की सम्भावना है।
उपाय- कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। जल्दबाजी में करने के कारण व्यापार में पहले से बनी योजनायें अस्त-व्यस्त हो सकती है। परिवार में आ रही परेशानियों में कोई रिश्तेदार मदद करेगा। आत्म-मंथन के लिए उचित समय है।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन भर ऊर्जावान रहेंगे। सामाजिक कार्यों में आप महत्वपूर्ण योगदान देंगे। जोखिम भरे कार्यों में सफ़लता प्राप्त करेंगे। कुछ नए मित्र बना सकते हैं।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


Jyoti

Related News