आज का राशिफल 29 सितंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-09-29T07:26:59.707

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। परिवार के साथ मिल कर घरेलू मसलों पर बातचीत हो सकती है। पिछले कुछ दिनों से जिस कार्य के लिए कार्यरत थे, उसमें सफलता हासिल होगी।
उपाय- मंदिर में गुड़ दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन बहुत उत्तम रहेगा। रुका हुआ धन वापस मिलने की सम्भावना है। विद्यार्थियों को परीक्षा में उत्तम परिणाम मिलेंगे।
उपाय- चावल नदी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में विस्तार के लिए उत्तम समय है। घर के किसी अनुभवी सदस्य से विचार-विमर्श करके व्यापार में धन निवेश कर सकते हैं।
उपाय- मंदिर में चने की दाल दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दूसरों पर अधिक विश्वास करने से नुकसान हो सकता है। आज व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहने की कोशिश करें। दिन में आई कुछ बाधाओं का अपने विवेक और समझदारी से समाधान निकालें।
उपाय- जौ पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपनी बुद्धिमता और आत्मविश्वास से कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे, अधिकारियों का ध्यान आपकी ओर आकर्षित होगा। आपके अधिकारों में बढ़ोतरी हो सकती है।
उपाय- गाय को हरा चारा दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। माता और पत्नी के बीच वाद-विवाद हो सकता है, पारिवारिक सुख-शांति में आज आपका अहम योगदान हो सकता है। अपने स्वास्थ्य को ले कर कुछ परेशान हो सकते हैं।
उपाय- दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में बदलाव के लिए आवेदन दे सकते हैं, समय आप के अनुकूल है। संतान की शिक्षा के लिए खर्चा हो सकता है। आपके अच्छे व्यवहार के कारण आप के व्यापारिक संबंधों में मजबूती आएगी।
उपाय- काले तिल पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कानूनी अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में लापरवाही से काम न करें वर्ना भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। वाहन सावधानी से चलायें।
उपाय- काले कपड़ों का परहेज़ रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रुझान बढ़ने के साथ-साथ धार्मिक कार्यों में भी रूचि बढ़ेगी। जिस से समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। घर में किसी मेहमान का आगमन होगा।
उपाय- सुंदर कांड का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


Niyati Bhandari

Related News