आज का राशिफल 1 जुलाई, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 07:25 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। कार्यों में सफलता मिलेगी। सरकार की तरफ से कोई लाभ प्राप्त होने के योग हैं। आज आपको चाहिए कि पिता का आशीर्वाद लें व घर के बड़े बुजुर्गों की अवहेलना न करें।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने साथ रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। आज विद्यार्थियों का मन शिक्षा में कम लगेगा। मानसिक तनाव की स्थिती उत्पन्न हो सकती है। व्यर्थ की चिंताओ को त्याग कर अपने उद्देश्य की पूर्ति में लग जाएं। परनिंदा से बचें।
उपाय- कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए दिन शुभ है। कारोबार व व्यवसाय में तरक्की होगी। घर के बड़ों की सलाह व आशीर्वाद से आज सारे कार्य सफल होंगे।
उपाय- काले व हरे रंग का परहेज करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। आज आपको अचानक ही किसी कार्य में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इसके साथ ही किसी प्रकार के उधार या बैंक लोन लेने की स्थिति भी उत्पन्न हो रही है। सभी दस्तावेजों को सावधानी से जांच लें।
उपाय- किसी जरूरतमंद को यथासम्भव भोजन करवाएं।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ है। आज आपका रुझान ज्योतिष विज्ञान या गुप्त विद्याओं की ओर हो सकता है। व्यवसाय की दृष्टि से आज का दिन उत्तम है।
उपाय- छोटी बहन को पैन उपहार में दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। विवाह योग्य जातकों के लिए दिन शुभ है। विवाह के लिए आये प्रस्तावों पर विचार किया जा सकता है। आर्थिक स्थिति मंदी रहेगी। माता की सेहत का ख्याल रखें।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। नौकरी व कारोबार में तरक्की के योग बन रहे हैं। सरकारी नौकरी के लिए भी आवेदन भेजा जा सकता है। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होने की सम्भावना है। वाणी पर संयम रखें।
उपाय- श्री गणेश भगवान की स्तुति करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। व्यवसाय की दृष्टि से समय अच्छा है। यात्राओं के योग बन रहे हैं, वर्तमान स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है। व्यर्थ की बहस में समय व रिश्ते खराब न करें।
उपाय- वस्त्र दान न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अति शुभ है। कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। व्यवसाय व नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए भी समय उत्तम है। मन लगाकर पढ़ाई करें, अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News