आज का राशिफल 16 नवंबर 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 09:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कारोबार में अपने प्रतिद्वंदियों पर जीत प्राप्त करेंगे। पिता की सलाह से कोई महत्वपूर्ण काम पूरा होगा। विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में कम लगेगा। नौकरी में अपने अधिकारों का जानना आपके लिए बहुत जरूरी है।
उपाय- ताम्बे का लोटा मंदिर में दान करें ।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज सारा दिन आलस्य और थकान महसूस करेंगे। आज किसी भी काम मे आपका मन नहीं लगेगा। कार्यक्षेत्र की जिम्मेदारियां में वृद्धि हो सकती है। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय-  चांदी के गिलास में पानी पियें ।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों के साथ से कुछ रुके काम पूरे होंगे। कारोबार में सोच समझ कर किये गए निवेश से निकट भविष्य में लाभ मिलेगा। बच्चों को परीक्षा के उत्तम परिणाम मिलेंगे।
उपाय-  केले मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज विदेशी भाषा सीखने के लिए मन बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारी के साथ बहस करना भारी पड़ सकता है। आज सारा दिन पूरी मेहनत के बावजूद भी कुछ काम पूरे नहीं हो पाएंगे।
उपाय- आज नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में लक्ष्यों को प्राप्त करने के अतिरिक्त दबाव आपको परेशान कर सकता है। साझेदार के साथ किसी बात पर बहस हो सकती है। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुसार परिणाम मिलेंगे।
उपाय-  पक्षियों को मूंग की दाल डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज खर्चे ज्यादा और धन संचय करने में कमी रहेगी। कारोबार से सम्बंधित कोई भी निर्णय लेने में जल्दीबाजी न करे, बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज के दिन कोई बड़ा निवेश करने से बचें।
उपाय-  आटे का दान मन्दिर में करना।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आप अपने कामों का आत्म विश्लेषण करेंगे। व्यापारिक यात्रा करनी पड़ सकती है। धर्म कर्म के कामों में रूचि बढ़ेगी। नौकरी में स्थानान्तरण होने की सम्भावना है। अपनी सेहत को लेकर सचेत रहें।
उपाय-  गणेश जी पर लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। बिना कारण किसी बात को लेकर तनाव  हो सकती है। दोस्तों के साथ शाम मौज मस्ती में बीतेगी वाहन अथवा कोई प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय-  लोहे की वस्तु  दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज के दिन कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। आज बच्चों की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे।
उपाय-  लाल मसूर की दाल जल प्रवाह करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News