Amarnath Yatra 2022: 40,000 से अधिक सुरक्षाबलों की होगी तैनाती

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 12:22 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जम्मू (कमल) : 2 साल बाद 30 जून से शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ-साथ केंद्रीय सुरक्षा एजैंसियों को यात्रा के लिए एक फुलप्रूफ प्लान बनाने के लिए कहा है। इस बार यात्रियों की सुरक्षा के लिए 40,000 से अधिक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सी.आर.पी. एफ.) के जवानों और अर्धसैनिक बलों के अन्य जवानों को तैनात करने के निर्देश दिए हैं। 

PunjabKesari, Amarnath Yatra, Shri Amarnath Cave Temple, Shri Amarnath Ji Shrine Board

गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के कारण 2 साल के अंतराल के बाद 30 जून से यात्रा शुरू होगी और सभी कोविड प्रोटोकॉल के तहत 43 दिनों तक यात्रा चलेगी। यात्रा को लेकर पुलिस और सुरक्षा बलों की तैयारियां जोरों-शोरों पर हैं। 
सुरक्षा बलों ने बहुत सारे कैम्प स्थापित किए हैं जहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध होंगे। इस बार सभी पंजीकृत तीर्थयात्रियों को एक आर.एफ.आई.डी. टैग दिया जाएगा जो हर समय व्यक्ति का सटीक स्थान सुनिश्चित करेगा। 

जम्मू और कश्मीर पुलिस महानिदेशक ने हाल ही में कहा था कि पुलिस द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है क्योंकि इन प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल फर्जी खबरें बनाने और केंद्र शासित प्रदेश में आतंकी इको सिस्टम को जिंदा रखने के लिए किया जा सकता है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीर्थयात्रा शुरू होने से पहले एक उच्चस्तरीय बैठक के दौरान अमरनाथ यात्रा की तैयारी की समीक्षा कर सकते हैं।

PunjabKesari, Amarnath Yatra, Shri Amarnath Cave Temple, Shri Amarnath Ji Shrine Board


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News