एक नहीं दिन में दो बार होगा अमरनाथ से Live Telecast, घर बैठे करेंगे दर्शन

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 01:36 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
भोलेनाथ के भक्तों का दिन तो तब ही बन जाता है जब वे एक बार भोलेबाबा के दर्शन कर लें। ऐसे में हम आपके लिए ख़ास जानकारी लेकर आए हैं जो शिव शंभू के भक्तों को खुश कर देगी। दरअसल अमरनाथ यात्रा का सीधा प्रसारण करने का फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रा के दौरान दो बार आरती का सीधा प्रसारण हुआ करेगा। एक बार सुबह आधे घंटे और दूसरा शाम को आधे घंटे।

जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड ने प्रतिष्ठित टीवी चैनल कंपनियों से टेंडर मांगे हैं। बोर्ड ने 26 अप्रैल 2021 तक टेंडर मांगे हैं। इसी के साथ बता दें कि बाबा अमरनाथ की यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है। जो 56 दिन चलकर 22 अगस्त को संपन्न होगी। हालांकि रजिस्ट्रेशन 1 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं।

इस बार बोर्ड ने उम्मीद जताई है कि छह लाख श्रद्धालु बाबा अमरनाथ की यात्रा के लिए आएंगे। बोर्ड ने एक अप्रैल से एडवांस पंजीकरण शुरू किया था जो देश में जम्मू कश्मीर बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और यस बैंक की 446 शाखाओं में पंजीकरण हो रहा है। श्रद्धालुओं की सहूलियत को देखते हुए यात्रा का ऑनलाइन पंजीकरण भी गत दिवस शुरू किया गया था ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। कोरोना को देखते हुए यात्रा में चिकित्सा सुविधा का खास ख्याल रखा जाएगा। क्वारंटाइन और आइसोलेशन के भी प्रबंध होंगे ताकि जरूरत पड़ने पर कोरोना संक्रमण होने पर श्रद्धालुओं को ठहराने के प्रबंध हो जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News