ये चीजें देती हैं मौत को Invitation, रहें सावधान !

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 06:12 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
कहते हैं नकारात्मक ऊर्जा ही केवल एक ऐसी शक्ति है जो हमारे अच्छे खासे चल रहे जीवन को बिगाड सकती है। मगर ये नकारत्मक ऊर्जा पैदा कैसे होती है आज भी ये सवाल कई लोगों के लिए सवाल ही बना हुआ है। अरे क्या आप भी इन लोगों की गिनती में है? क्या आपको भी नहीं पता कि कैसे आपके रोज़ की दिनचर्या में उपयोग होने वाली छोटी-छोटी चीज़े आपकी जिंदगी में नकारात्मकता को मिला देती है। तो आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में इसका उत्तर मिल सकता है। जी हां, इसमें विस्तारपूर्वक बताया गया है कि वो कौन सी छोटी-छोटी चीज़ें हैं जो नेगेटिव एनर्जी पैदा कर सकती हैं। 
PunjabKesari, नकारात्मकता, नकारात्मक, Negativity
अगर ज्योतिष शास्त्र की माने तो ये छोटी चीज़ों से पैदा हुई नकारात्मक ऊर्जा से इंसान कभी-कभी इतना फ्रस्टेट हो जाता है कि वो डिप्रेशन में चला जाता है। कुछ लोगों पर तो यह इतनी हावी हो जाती है कि उन्हें मौत के करीब ले जाती है। तो जितना हो सके जीवन में आ रही इस नेगेटिविटी को आने से रोकें और कोशिश करें कि इसकी जगह लाइफ में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करें। 

कुछ लोगों की सुबह उठकर आईना देखने की आदत होती है जबकि हमें ऐसा करने से पूरी तरह बचना चाहिए। वास्तु विशेषज्ञों का मानना है कि जब हम सुबह सोकर उठते हैं तो हमारे शरीर पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव रहता है, जिसका सबसे ज्यादा असर हमारे चेहरे पर होता है। जो उठते ही आईना देखने से आंखों के जरिए एक बार फिर हमारे अंदर प्रवेश कर जाती है। इसलिए सुबह उठते ही शीशा हमेशा मुंह धोने के बाद ही देखना चाहिए।
PunjabKesari, Mirror, आईना
सुबह-सुबह कभी भी किसी की परछाई नहीं देखनी चाहिए। यहां तक कि खुद की भी नहीं। कहा जाता है इससे तनाव बढ़ता है और घर में अशुभ चीज़ें होने लगती हैं। 

रात में खाना खाने के बाद बर्तन गंदे छोड़ना भी नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देता है। क्योंकि ऐसा करने से सुबह उठते ही किचन में जाकर झूठे बर्तनों पर नज़र पड़ती है  जिसे अशुभ माना जाता है। इससे घर में दरिद्रता आती है और व्यक्ति के पास अधिक धन नहीं टिक पाता।
PunjabKesari, खाना खाने के बाद बर्तन गंदे छोड़ना, गंदे बर्तन, Utensils, Dirty Utensils
सुबह-सुबह किसी भी तरह के लड़ाई-झगड़े में नहीं पड़ना चाहिए न हो कही हो रहे झगड़े को देखना नहीं चाहिए, इससे मन में नकारात्मकता पैदा होती है। और पूरा दिन लक्ष्मी यानि पैसों का मुंह देखने को नहीं मिलता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News