घर में रखी ये चीज़ें कर देती हैं जीवन तबाह, आज ही घर से निकाल दें

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2020 - 02:52 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हर व्यक्ति के घर में ऐसी कईं चीज़ें होती हैं जिनकी ज़रूरत नहीं होने पर वो कहीं न कही पड़ी रहती है। वास्तु की मानें तो जिस घर में ऐसा होता है उस घर में केवल परेशानियां ही परेशानियां पैदा होती जाती हैं। मगर चूंकि इस बात से अंजान होते हैं इसलिए वो तमाम समस्याओं का कारण अपने आप को, अपने दुश्मनों को बल्कि कुछ लोग तो इनके लिए भगवान को भी कोसनेे लगते हैं। तो वहीं कुछ लोग इन परेशानियों के चलते मानसिक रोगों तक के पीड़ित हो जाते हैं। वास्तु शास्त्र की मानें तो ऐसे में व्यक्ति को वास्तु शास्त्र की मदद लेनी चाहिए। जी हां, वास्तु विशेषज्ञ बताते हैं कि कई हालातो में इन सारी परेशानियां का कारण और कोई नहीं बल्कि घर में पैदा दोष होते हैं। जो घर में रखी आलतू-फालतू चीज़ें से पैदा होते हैं। मगर वो चीज़ें क्या हैं, इसके बारे में सब नहीं जानते। तो चलिए आपतो बताते हैं कौन सी वो चीज़ें जिन्हें घर में रखने से खुशियां घर के द्वार पर से ही चली जाती हैं। 
PunjabKesari, Vastu Shastra, Vastu Dosh, Vastu Shastra in hindi, Vastu Shastra Tips, Basic Vastu Facts, Vastu Tips, Vastu, Remove These things From home, Home Vastu, Home Vastu Dosh, Home Vastu Tips
कुछ लोगों को पालतु जानवरी में कुत्ते, बिल्ली आदि के अलावा पक्षी रखने का भी शौंक होता है। ऐसे में कुछ लोग तोते तो कुछ लोग घर में कबूतरों का घोंसला बनवा लेते हैं। अगर वास्तु की मानें तो इसे घर में लगाना कभी शुभ नहीं होता, इससे घर पर मुसीबत आने की संभावनाएं बढ़ती हैं।

अक्सर कुछ घरों में देखा जाता है कि जहां मधुमक्खी व ततैया आदि छत्ता लगाए होते हैं। कहा जाता इन्हें दिख जाने पर व्यक्ति को अपने घर से तुरंत इन्हें हटा देना चााहिए। क्योंकि वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि इसकी वजह के कारण कई बार उस घर के लोगों के जीवन में बड़ी बड़ी दुर्घटनाएं हो जाती हैं।

इसके अलावा किस भी घक में कभी मकड़ी का जाला नहीं लगा होना चाहिए। इससे वहां रह रहे सदस्यों के जीवन में उलझनें और परेशानियां पैदा होने लगती हैं।  

कभी किसी व्यक्ति को अपने घर में टूटा हुआ दर्पण व शीशा कभी नहीं रखना चाहिए। वास्पु विशेषज्ञ बताते हैं कि घर में  इससे नकारात्मक ऊर्जा का संचार बनने लगता है। 

PunjabKesari, Broken Mirror, Mirror
घर की छत पर कबाड़ का होना, घर के पूजा घर में बासी फूलों को इकट्ठे करके रखन तथा खराब पड़े बिजली के उपकरणों को रखने से भी घर में रह रहे लोगों पर बुरा असर पढ़ता है। 

PunjabKesari, Flowers, फूल
इन सब के अतिरिक्त घर में चमगादड़ का प्रवेश अशुभ माना जाता है। वास्तु विज्ञान के अनुसार घर में चमगादड़ का आना सूनेपन की निशानी है। इसका 1 मतलब ये भी निकाला जाता है कि ये इस बात की ओर संकेत करता है कि घर में कुछ बुरा होने वाला है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News