आज का राशिफल 15 जनवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 01:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। मित्रों से सहयोग मिलेगा। व्यवसायिक यात्रा का कार्यक्रम सुखद और लाभदायक रहेगा। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि मिलेगी।
उपाय-  गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। धन संबधी मामलों में अच्छे अवसर प्राप्त होने की सम्भावना है। विद्यार्थियों को अपने प्रयास विफल होते दिखेंगे। माता और पत्नी के बीच कुछ अनबन हो सकती है। अपनी वाणी में सयंम रखने की जरुरत है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सोच-समझ कर नये निवेश के कार्यों में आगे बढ़ें, वर्ना नुकसान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सतर्क होकर काम करने की आवश्कता है। कुछ गुप्त शत्रु खुल कर सामने आएंगे और आपके कार्यों में अवरोध उत्पन्न कर सकते हैं।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। पुराने किये निवेश आज लाभ देंगे। बाहर का खाने के कारण, पेट से सम्बंधित समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। किसी अपरिचित व्यक्ति पर अधिक विश्वास करना गलत निर्णय साबित होगा। व्यापार में साझेदार के साथ पारदर्शिता रखना आवश्यक है वर्ना मन-मुटाव होने की सम्भावना है।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। किसी मांगलिक कार्यों में सम्मलित होने के लिए तैयारी करेंगे। परिवार के साथ खरीदारी करने का अवसर मिलेगा पर कुछ अनचाहे खर्चें परेशान कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। कुछ कार्यों के रुक जाने के कारण, स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। ननिहाल पक्ष के साथ ग़लतफहमी के कारण विवाद हो सकता है, स्थिति की गंभीरता को समझें और सोच-समझ कर स्थिति को नियंत्रण में लेने का प्रयास करें।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यवसाय से जुड़ी कोई समस्या परेशान कर सकती है। विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अनुकूल समय है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपने मकान की मुरम्मत के लिए पैसा व्यय कर सकते हैं। अपने रुके कार्यों को मेहनत से पूर्ण करने का प्रयास करें, आपकी मेहनत आपको अपनी पहचान जरुर दिलवाएगी। विद्यार्थियों को खेलकूद में किसी प्रकार की उपलब्धि मिल सकती है।
उपाय- मीठा दान करें।      
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News