आज का राशिफल 26 अक्टूबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-10-26T06:25:29.323

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन थोड़ा उलझनों भरा हो सकता है। आज वाणी में संयम रखने की बहुत आवश्यकता है। पिता से वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है। क्रोध पर नियंत्रण रखें।
उपाय-  पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक रूप से दिन अच्छा रहेगा। संम्पत्ति के कार्यों में ध्यान दें। दिन निजी समस्याओं को सुलझाने में निकलेगा। छोटी यात्रा कर सकते हैं, जो आप के लिए लाभप्रद होगी।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान की शिक्षा में पैसा व्यय करेंगे। अगर किसी महत्वपूर्ण फैसले को लेने में परेशानी हो रही है तो घर के किसी अनुभवी सदस्य से सलाह लेना आप के लिए फायेदेमंद रहेगा।
उपाय- बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में न फंसे। आप की कही बात आप के मित्र को अच्छी नहीं लगेगी, जिस कारण आप की मित्रता में असर पड़ सकता है। ससुराल पक्ष से कोई मेहमान आप के घर आ सकता है।
उपाय- जौ जल प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नये लोगों के संपर्क में आयेंगे, जो भविष्य में आप के लिए लाभप्रद रहेंगे। पैसों के लेन-देन से बचें। किसी से भी बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच-समझकर करें।
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। किसी बड़े निवेश के बारे में विचार कर सकते हैं। युगल-प्रेमियों के लिए दिन खुशनुमा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। शाम को परिवार के साथ किसी उत्सव में सम्मलित होने का अवसर मिलेगा।
उपाय- घर में सुगन्धित चीज़ों का प्रयोग करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मेहनत का उचित परिणाम न मिलने के कारण निराशा होगी, पर अपने कार्य क्षमता से आप स्थितिओं को संभल लेंगे। व्यापार में किसी भी प्रकार का जोखिम न उठाएं।
उपाय- गणेश जी की उपासना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नई प्रॉपर्टी खरीदने पर विचार करेंगे या फिर अपने घर की मरम्मत करवाएंगे। वाहन और मशीनरी सावधानी से चलाएं दुर्घटना की सम्भावना है।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पुराने दोस्त मददगार साबित होंगे। व्यापार में आप की तरक्की से परेशान हो कर कुछ लोग आप के विरुद्ध जा सकते हैं।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

 


Niyati Bhandari

Related News