आज का राशिफल 29 नवंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-11-29T10:12:46.687

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किये गए कार्यों से यश की प्राप्ति होगी। उच्च अधिकारी आपके के पदोन्नति के बारे में विचार कर सकते हैं। अपने व अपने परिवार के लिए बेहतरीन निर्णय लेने में आप सक्षम होंगे।
उपाय-  पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा। आय में वृद्धि होगी। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने का संयोग बनता है। माता के साथ अचल संम्पति को ले कर कुछ बात हो सकती है।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। जिस कार्य को पूर्ण करने के लिए पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे उस कार्य को आज अंतिम चरण तक ले जा सकते हैं। घर के बुजुर्गों के अनुभव से अपने व्यापार में सफलता प्राप्त करेंगे। 
उपाय- केले के वृक्ष की पूजा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज के दिन कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, जिस से आप की मानसिक शांति भंग हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सावधानी से कार्य करें, लापरवाही से कार्य करने के कारण कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। 
उपाय- घर में ख़राब इलेक्ट्रॉनिक सामान न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। भाई-बहन के बीच किसी विचार को ले कर वैचारिक मतभेद हो सकता है। व्यवसाय में किसी सौदे की बातचीत के दौरान अपने सोच-बूझ का परिचय देंगे। 
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आय और खर्चों में संतुलन बनाने की बहुत आवश्यकता है। सास-बहू के बीच मन-मुटाव होने से परिवार में शांति का वातावरण खत्म हो सकता है। 
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अपने लक्ष्यों की पूर्ति न होने से मन उदास होगा। संतान किसी गलत दिशा की तरफ न बढ़े इसलिए आप को उसकी संगति पर नज़र रखने की आवश्यकता है। अपने स्वास्थ्य को ले कर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। वाहन और मशीनरी का उपयोग करते समय सावधानी बरतें। किसी कार्य के पूर्ण न होने से मायूसी हाथ लग सकती है। कानूनी कामों में आज असफलता हाथ लग सकती है। 
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यों की व्यस्तता के बीच कुछ खाली समय निकलने पर अपने कुछ पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा। कुछ अनचाहे मेहमान के घर में आने से परेशानी हो सकती है। 
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


Jyoti

Recommended News