Aaj Ka Good Luck (16th February, 2022): बुधवार को करें ये काम पाएं कुशाग्र बुद्धि और आराम

punjabkesari.in Wednesday, Feb 16, 2022 - 08:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Aaj Ka Good Luck (16th February, 2022): बुधवार का दिन गणेश जी और बुध ग्रह से जुड़ा माना जाता है। बुध ग्रह को ग्रहों में राजकुमार कहा गया है। ये जिस ग्रह के साथ बैठता है उसी का हो जाता है। शनि, शुक्र, सूर्य और राहु इसके परम मित्र हैं। जहां ये शुक्र के साथ मिलकर लक्ष्मीनारयण योग बनाता है। तो सूर्य के साथ मिलकर ये बुध अदित्य योग बनाता है। बुद्ध को आसमान भी कहा गया है। इस दिन जन्मे लोग बहुत ही बुद्धिमान और व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं। ये अपनी समझदारी के कार्यों के द्वारा बहुत उन्नति प्राप्त करते हैं। जिनकी कुंडली में शुक्र और बुध की युति हो और उन पर शनि की दृष्टि पड़ रही हो ऐसी स्थिति में ये लोग विवाह के बाद या किसी औरत की मदद से तरक्की करते हैं। ये अपने से विपरित लोगों में काफी प्रसिद्धि हासिल करते हैं। जीवन में खूब धन अर्जित करते हैं। जिनकी कुंडली में सूर्य और बुध की युति हो तो ऐसे जातक बुध अपनी दशा और अन्तर्दशा से सरकारी कार्यों से लाभ प्राप्त करते हैं अथवा उन्हें सरकारी नौकरी प्राप्त होती है। अगर कुंडली में मंगल और बुद्ध की युति हो जाए और चन्द्र भी खराब स्थिति में हो तो ऐसे जातक अपनी वाणी के द्वारा अपने रिश्तों को खराब कर देते हैं और जीवन में धन हानि भी इनको बहुत होती है। ऐसे जातक अपने गुस्से के द्वारा अपनी बुद्धि का नियंत्रण खो देता है।

PunjabKesari Aaj Ka Good Luck
मसूढ़ों से खून आना और घर से निकल कर जहां जाना हो, वहां न पहुंच कर कहीं और पहुंच जाना बुध खराब होने का संकेत है। अपनी बात रखते हुए बीच में अटक जाना कमजोर बुद्ध को दर्शाता है।

भगवान गणेश को बुद्धि का कारक और विध्नहर्ता माना जाता है। बुधवार जन्मे जातको को गणेश जी की पूजा अवश्य करनी चाहिए। जो अपनी बुद्ध अच्छा करता चाहते हैं वो बुधवार के दिन ये उपाय अवश्य करें। इन उपायों के करने से आपको कुशाग्र बुद्धि और सुख व आराम प्राप्त होगा-
स्कूल में पढ़ती हुई छोटी कन्याओं को जूते और मोजे भेंट करें।
PunjabKesari Aaj Ka Good Luck
गाय को सवा किलो पालक खिलाएं।

400 ग्राम मूंग दाल मंगलवार की रात भिगोकर रख दें, बुधवार को पक्षियों को डाल दें।

किन्नरों को 5-5 रूपए के नोट दें।

दुर्गा कवच का पाठ करें।

PunjabKesari Aaj Ka Good Luck
आशू मल्होत्रा
ashumalhotra629@gmail.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News