465 साल पहले हो गई थी ‘कोरोना वायरस’ की भविष्यवाणी !

2020-02-15T07:28:54.88

Follow us on Twitter

भविष्य में आपके साथ क्या होने वाला है, ये कहना मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं। क्या आप जानते हैं ? वर्तमान समय से सदियों पूर्व की बात है एक महान फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस हुए हैं। उन्होंने देश-दुनिया को लेकर बहुत सारी भविष्यवाणियां की थी। जो लगभग सभी सच साबित हुईं हैं। उन्होंने लगभग 465 साल पहले बता दिया था की 2020 में संसार भर में एक बहुत बड़ी महामारी फैलेगी। जिससे बहुत सारे लोग मृत्यु के आगोश में समा जाएंगे। विद्वानों का कहना है नास्त्रेदमस ने जिस महामारी की बात कही थी, वे कोरोना वायरस थी। जो आजकल मृत्यु का तांडव रचाए हुए है।  

PunjabKesari 465 years ago the corona virus was predicted

कुछ थियोरिस्ट्स कहते हैं की नास्त्रेदमस ने 15वीं शताब्दी में जिस महामारी के विषय में कहा था वे कोरोना वायरस ही थी। भविष्यवाणी में जिस स्थान या शहर के बारे में बताया गया है, उसका विवरण हुबेई प्रांत पूर्वी चीन के ही एक भू-भाग से मिलता-जुलता है। ये अनुमान लगाना गलत न होगा की वो शहर वुहान ही है। इसी जगह पर सी फूड की मंडी भी है और बड़े पैमाने पर समुद्री जीवों का कारोबार भी होता है।

PunjabKesari 465 years ago the corona virus was predicted

नास्त्रेदमस बहुत बड़े भविष्य वक्ता थे। वे 1503 में फ्रांस के यहूदी परिवार में पैदा हुए लेकिन उन्होंने कैथलिक धर्म को अपना लिया। इनके द्वारा लिखी ‘द प्रॉफेसीज’ किताब में देश-दनिया की बहुत सारी भविष्यवाणियां लिखी हुई हैं। जो अभी तक चर्चाओं का विषय रहती हैं। आम जनमानस कहता है की उनके द्वारा लिखित चार-चार लाइनों की कविताओं में संसार भर में होने वाली सभी बड़ी घटनाओं की भविष्यवाणियां हैं। उनके प्रशंसक कहते हैं इस किताब में नेपोलियन, फ्रांस की क्रांति, कैनेडी की हत्या, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और अब कोरोना वायरस से संबंधित सभी प्रेडिक्शन्स हैं।

PunjabKesari 465 years ago the corona virus was predicted


Niyati Bhandari

Related News