इस दिन ये चीज़ें खरीदने से बिगड़ सकती है आपके ग्रहों की दशा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 03:49 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का कितना महत्व है इस बात से कोई अंजान नहीं है। इसे संबंध रखने वाला प्रत्येक व्यक्ति जानता होगा कि इसमें अधिकतर उलेलख ग्रहों और नक्षत्रों को लेकर किया गया है। कहने का भाव हुआ कि इसकी मदद से प्रत्येक इंसान अपनी जन्मकुंडली के माध्यम से ये जान सकता है कि उसकी कुंडली में कौन सा ग्रह उसे अच्छा प्रभाव दे रहा है तो कौन सा बुरा। इतना ही नहीं ज्योतिष शास्त्र की मदद से इन ग्रहों की चाल को ठीक तक किया जा सकता है। आज हम आपको बताएंगे अगर आपकी कुंडली में शनि की बुरी दशा चल रही है तो आपको किन चीज़ों का ध्यान रखना होगा। जिससे आपकी कुंडली में इसकी दशा तो ठीक होगी साथ ही साथ जीवन की तमाम समस्मयाएं दूर होंगी।
PunjabKesari, Planets, Grah, Planets, Shani, Shani Dev, Saturn, Shani Planet, Saturn Planet, Planets Tips In hindi, Grahon Ko Jane, Jyotish Gyan, Grahon ki Jankari, ज्योतिष राशिफल, गृह नक्षत्र
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति को कुछ चीज़ों की खरीददारी नहीं करनी चाहिए अगर ऐसा किया जाता है कि शनि देव उन पर क्रोधित हो जाते हैं। और अब ये तो सभी जानते हैं कि अगर शनि देव क्रोधित हो जाएं तो क्या होता है। इसलिए ज़रूर जान लीजिए कि कैसे इससे बचा जाए।

लोहा
ऐसा माना जाता है कि शनिवार को लोहे का सामान नहीं खरीदना चाहिए। जो जातक इस दिन लोहे की कोई भी वस्तु खरीदता है तो शनिदेव उस पर रुष्ट हो जाता है। इस दिन लोहे से बनी हुई चीजों का दान करना चाहिए। इस दिन इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि लोहे से बने सामान खरीद कर घर पर न लाएं जाएं। शनिवार के अलावा आप किसी भी दिन लोहे का सामान खरीद सकते हैं।

नमक
ऐसा कहा जाता है कि शनिवार को नमक खरीदने से कर्ज़ का बोझ बढ़ता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार आप अगर कर्ज़ों से बचना चाहते हैं तो इस दिन नमक न खरीदें।
PunjabKesari, Planets, Grah, Planets, Shani, Shani Dev, Saturn, Shani Planet, Saturn Planet, Planets Tips In hindi, Grahon Ko Jane, Jyotish Gyan, Grahon ki Jankari, ज्योतिष राशिफल, गृह नक्षत्र
काले तिल
ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के अनुसार इस दिन गलती से भी काले तिल नहीं खरीदने चाहिए। इससे जातक के जीवन के समस्त कार्यों में बाधा आ सकती है। इसके विपरीत अपने जीवन से शनि दोष को दूर करने के लिए पीपल के पे़ड़ पर काले तिल का चढ़ाएं साथ ही साथ इसका दान करें।

काले रंग के जूते
मान्यता है कि शनिवार को खरीदे गए काले जूते पहनने वाले को कार्य में असफलता दिलाते हैं। इसलिए  भूलकर भी इस दिन काल रंग के जूते न खरीदें।
PunjabKesari, Black shoes, काले जूते


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News