आपका राशिफलः 25 मार्च, 2020

2020-03-25T09:18:56.693

आज तारीख 25 दिन बुधवार चैत्र शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। बता दें कि आज से नवरात्रि का पर्व शुरू हो रहा है और आज पहला नवरात्रि है व इस दिन मां शैलपूत्री की पूजा का दिन होता है। शास्त्रों के अनुसार इस दिन लोगों मंदिरों में जाकर माता की आरादना करते हैं। लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस साल ये संभव नहीं पायगा। ऐसे में लोग अपने घरों में ही माता के नाम की ज्योति व उनके नामों का उचारम करेंगे तो माता रानी अपने भक्तों के हर कष्ट को दूर करेंगी। इसके साथ ही अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

इसके साथ ही बता दें कि बुधवार का दिन भगवान गणेश की पूजा का दिन माना जाता है। कहते हैं कि जो लोग इस दिन मंदिर जाकर भगवान को लड्डूओं का भोग लगाते हैं, उन्हें प्रभु की असीम कृपा प्राप्त होती है। बुहत से लोग तो भगवान को दुर्वा अर्पण करके भी प्रसन्न करते हैं, क्योंकि वह बप्पा को बेहद पसंद है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज से हिंदू नववर्ष की शुरूआत भी हो रही है। यानि कि आज से सम्वत भी बदलकर 2077 हो गया है। मान्यताओं के अनुसार चैत्र नवरात्रि पर ही हर वर्ष हिंदूओं के नए साल की शुरुआत होती है और ये दिन हर काम के लिए शुभ माना जाता है।  
 


Lata

Related News