Amazon ने नया Fire TV Stick किया लॉन्च

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 02:25 PM (IST)

Amazon Fire TV Stick (3rd Gen) और Fire TV Stick Lite को कंपनी ने लॉन्च कर दिया है। नया फायर टीवी स्टिक वेरिएंट फुल-एचडी रिज़ॉल्यूशन तक स्ट्रीमिंग कर सकता है और अमेज़न फायर टीवी ओएस के रीडिज़ाइन किए गए यूज़र इंटरफ़ेस पर चलता है। नया फायरस्टिक Amazon Fire TV Stick (2nd Gen) की रिलीज़ के चार साल बाद लॉन्च किया नये  स्टिक और पुराने स्टिक में प्रमुख अंतर हार्डवेयर में है।

 

नए स्टिक में 1.7GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर मिलता है, जिसके फायर टीवी स्टिक (सेकंड जेनरेशन) की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक शक्तिशाली होने का दावा किया गया है। इसके अलावा फायर टीवी ओएस के इंटरफेस को भी बदला गया है। अब नए ओएस में यूज़र प्रोफाइल को शामिल किया गया है और यह पहले से बेहतर सर्च और कंटेंट डिस्कवरी और अमेज़न एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट को लेकर आता है। 

 

ऐप्स और ऐप डेटा के लिए 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती हैफुल-एचडी (1920x1080 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन पर स्ट्रीमिंग का सपोर्ट भी मिलता है और दिलचस्प बात यह है कि अमेज़न बताती है कि एचडीआर 10+ फॉर्मेट में एचडीआर स्ट्रीमिंग भी उपलब्ध हैAmazon ने थर्ड जेनरेशन स्टिक के अलावा अमेज़न फायर टीवी स्टिक लाइट को भी लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 2,999 रुपये है Amazon Fire TV Stick (3rd Gen) की भारत में कीमत 3,999 रुपये है दोनों डिवाइसों के बीच मुख्य अंतर लाइट मॉडल पर एक अलग रिमोट मिलता है। इसमें टेलीविजन को कंट्रोल करने की क्षमता नहीं है और डॉल्बी ऑडियो केवल एचडीएमआई पास-थ्रू के जरिए उपलब्ध है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News