राज्य के अधिकारी, व्यवसायियों के परिसरों पर आयकर विभाग के छापे

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 03:35 PM (IST)

रायपुर, 30 जून (भाषा) छत्तीसगढ में आयकर विभाग ने बृहस्पतिवार को एक सरकारी अधिकारी समेत कई लोगों के परिसरों की तलाशी ली। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।
अधिकारियों ने बताया कि आयकर विभाग ने आज सुबह राज्य के दुर्ग, महासमुंद और कोरबा समेत विभिन्न स्थानों पर छापेमारी शुरू की ।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “आयकर विभाग का एक दल मुख्यमंत्री कार्यालय में उपसचिव पद पर पदस्थ सौम्या चौरसिया के भिलाई स्थित आवास पर मौजूद है। इस दौरान केंद्रीय रिर्जव पुलिस बल के जवान भी वहां मौजूद हैं। हालांकि आयकर विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई के संबंध में अभी स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है।’’ चौरसिया राज्य प्रशासनिक सेवा (सीएएस) की अधिकारी हैं।
जानकारी मिली है कि राज्य के वरिष्ठ नेताओं के करीबी व्यवसायियों के परिसरों में भी आयकर विभाग ने तलाशी ली है। इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है।
आयकर विभाग ने कांग्रेस-शासित छत्तीसगढ़ में फरवरी, 2020 में चौरसिया के घर समेत कई लोगों के परिसरों पर छापेमारी की थी। इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर राज्य में कांग्रेस सरकार को "अस्थिर" करने की कोशिश करने का आरोप लगाया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News